कमलनाथ कैबिनेट की बैठक खत्म, वकीलों को दिया जाएगा मानदेय, जानिए और भी महत्वपूर्ण फैसले | Kamal Nath Cabinet meets on, lawyers will be given honorarium, know more important decisions

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक खत्म, वकीलों को दिया जाएगा मानदेय, जानिए और भी महत्वपूर्ण फैसले

कमलनाथ कैबिनेट की बैठक खत्म, वकीलों को दिया जाएगा मानदेय, जानिए और भी महत्वपूर्ण फैसले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 19, 2019/8:42 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में बुधवार को आयोजित कमलनाथ कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है, इस बैठक में प्रदेश की जनता के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं। मंत्री पीसी शर्मा और मंत्री तरुण भनोट ने ब्रीफिंग करते हुए जानकारी दी है कि पत्नी या पुत्री को सम्पत्ति में शामिल करने के लिए अब अधिकतम एक हजार रूपए लिए जाएंगे। वहीं पारिवारिक बंटवारे में अब 0.5 स्टाम्प ड्यूटी लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के जन्मदिन पर आर्थिक राजधानी में जश्न का माहौल, जानिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की 

इसके साथ ही कमलनाथ कैबिनेट में इसके साथ ही रियल स्टेट को लेकर कैबिनेट ने लिया बढ़ा निर्णय लेते हुए कलेक्टर गाइड लाइन से जमीन के रेट 20 प्रतिशत घटाई गई है। वहीं जीरो प्रतिशत ब्याज या अल्पावधि फसल के लिए कर्ज के भुगतान की तारीख बढ़ाने के प्रस्ताव पास हो गया है।

ये भी पढ़ें: ‘एक देश एक चुनाव’ पर मायावती का प्रहार, कहा- जनता का ध्यान बांटने के लिए ये एक छलावा है

बता दे कि इसके साथ ही कमलनाथ कैबिनेट में वन विभाग के अंतर्गत एक विशेष पद का सृजन कर आरपी सिंह को नियुक्त किया गया है। ड्रग और रेग्युलेरटी के अंतर्गत ग्वालियर इंदौर जबलपुर में प्रयोगशाला खोली जाएगी। वचन-पत्र में दिसंबर में अधिवक्ता दिवस मनाएं जाने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। वहीं वकीलों को मान देय का फैसला लिया गया है, इसके साथ ही 15 नए महाविघालय के छात्रावास खोले जाएंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XMk_cmeTloo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>