सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच करवा सकती है कमलनाथ सरकार, बढ़ाई जाएगी जेलों की सुरक्षा | Kamal Nath government can re-investigate the SIMI jail breake

सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच करवा सकती है कमलनाथ सरकार, बढ़ाई जाएगी जेलों की सुरक्षा

सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच करवा सकती है कमलनाथ सरकार, बढ़ाई जाएगी जेलों की सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 6, 2019/9:43 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अक्टूबर 2016 में हुए सिमी जेल ब्रेक की दोबारा जांच करवाने पर विचार कर रही है। यह बात जेल मंत्री बाला बच्चन ने कही है। वे जेल अधिकारियों की बैठक लेने जेल मुख्यालय पहुंचे थे। इस बैठक में जेल डीजी संजय चौधरी समेत तमाम जेल के अधिकारी शामिल हुए।

जेल मंत्री ने कहा कि सिमी जेल ब्रेक के मामले में सीएम कमलनाथ से चर्चा कर दोबारा जांच पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि वे जेल ब्रेक से जुड़ी तमाम रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। जररूत पड़ने पर जांच कराएंगे। बच्चन ने कहा कि जेलों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति से की पर्रिकर की सुरक्षा बढ़ाने की अपील, कहा- राफेल की फाइल के कारण जान को खतरा 

उन्होंने कहा कि कैदियों को अस्पताल ले जाने के दौरान भी अब पहले से ज़्यादा सुरक्षा रहेगी। साथ ही, अलग से अस्पताल में बने वार्डों में सुरक्षाकर्मी भी बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ के गृह क्षेत्र में नई केंद्रीय जेल बनेगी और बजट 160 करोड़ का रहेगा।