कमलनाथ सरकार ने पूरा किया वचन पत्र का एक और वादा, पेंशन वृद्धि के आदेश जारी | Kamal Nath government issued orders for pension increase

कमलनाथ सरकार ने पूरा किया वचन पत्र का एक और वादा, पेंशन वृद्धि के आदेश जारी

कमलनाथ सरकार ने पूरा किया वचन पत्र का एक और वादा, पेंशन वृद्धि के आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 13, 2019/1:41 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने कांग्रेस के वचन पत्र का एक और वादा पूरा किया है। राज्य सरकार ने पेंशन वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं। अब सभी हितग्राहियों को 600 रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलेगी।

इसके तहत वृद्धों, कल्याणियों, दिव्यांगों परित्यक्ता, अविवाहितों को पेंशन मिलेगी। जारी आदेश के मुताबिक बढ़ी हुई पेंशन मार्च महीने से मिलनी शुरू होगी। बढ़ी हुई पेंशन मार्च में स्वीकृत होकर अप्रैल से मिलेगी। बता दें कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पूर्व जारी अपने वचन पत्र में वृद्धावस्था पेंशन 300 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए किए जाने का वचन दिया था।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री और केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री ने ली सौभाग्य योजना की समीक्षा बैठक, छत्तीसगढ़ का हर घर होगा बिजली से रोशन 

लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनवरी माह की शुरुआत में कांग्रेस विधायकों से फिलहाल इसे दो गुना यानी 300 से बढ़ाकर 600 रुपए करने की बात कही थी। अपनी इस बात पर कायम रहते हुए राज्य सरकार ने बुधवार को पेंशन वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं।

 
Flowers