शपथ लेते ही एक्शन में कमलनाथ, किसानों की कर्ज माफी समेत 5 फाइलों पर किए दस्तखत | Kamal Nath has signed 5 files including farmers debt waiver

शपथ लेते ही एक्शन में कमलनाथ, किसानों की कर्ज माफी समेत 5 फाइलों पर किए दस्तखत

शपथ लेते ही एक्शन में कमलनाथ, किसानों की कर्ज माफी समेत 5 फाइलों पर किए दस्तखत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 17, 2018/12:11 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम के रुप में शपथ लेने के साथ ही कमलनाथ ने किसानों की कर्ज माफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं। इस तरह उन्होंने चुनाव पूर्व किया हुआ कांग्रेस का सबसे बड़ा वादा पूरा कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि को 25000 से बढ़ाकर 51000 रुपए करने की फाइल पर भी साइन किए।

इसके अलावा उन्होंने टेक्सटाइल पार्क, हाईकोर्ट के महा अधिवक्ता समेत 5 फाइलों पर साइन किया। अब कन्या विवाह योजना के तहत हितग्राही को 51 हजार मिलेंगे, पहले हितग्राही को 25 हजार की सहायता मिलती थी। कमलनाथ ने प्रदेश में 4 गारमेंट्स पार्क को मंजूरी दे दी है। प्रदेश में निवेश और रोजगार को लेकर भी CM कमलनाथ ने फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें : भूपेश के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने राहुल गांधी पहुंचे विपक्षी दलों के नेताओं के साथ 

बता दें कि मप्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत से सिर्फ दो सीटें कम हासिल की थीं, लेकिन निर्दलियों के सहयोग से उसने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद आज कमलनाथ ने बतौर सीएम शपथ ली। शपथ लेते ही साथ उन्होंने किसानों की कर्ज माफी की फाइल कर दस्तखत किए। गौरतलब है कि मप्र और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों का कर्ज माफ किए जाने की बात प्रमुखता से कही थी।