छिंदवाड़ा में ‘पिता-पुत्र’ की जोड़ी का कब्जा, विधानसभा सीट पर कमलनाथ तो लोकसभा में नकुलनाथ जीते | Kamal Nath in Chhindwara Vidhan Sabha seat won Nakulnath in Lok Sabha

छिंदवाड़ा में ‘पिता-पुत्र’ की जोड़ी का कब्जा, विधानसभा सीट पर कमलनाथ तो लोकसभा में नकुलनाथ जीते

छिंदवाड़ा में ‘पिता-पुत्र’ की जोड़ी का कब्जा, विधानसभा सीट पर कमलनाथ तो लोकसभा में नकुलनाथ जीते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 23, 2019/12:54 pm IST

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट और विधानसभा सीट पर एक बार फिर ‘नाथ’ का परचम लहराया है। लोकसभा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ ने 37546 वोट से जीत दर्ज की है तो विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 24509 वोटों से जीत हासिल की है। कमलनाथ के यहां सांसद से इस्तीफा देकर मुख्यमंत्री बनने के बाद इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ है।

यह भी पढ़ें : मंदसौर से हारीं मीनाक्षी नटराजन, बीजेपी के सुधीर गुप्ता ने मारी बाजी 

बता दें कि नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार नत्थन शाह कवरेती को 37546 वोटों से हराया है। वहीं छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कमलनाथ 22 राउंड की वोटों की गिनती के बाद 24509 मतों से विजयी हुए। सीएम कमलनाथ को 112220 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार विवेक साहू को 87711 मिले हैं।

यह भी पढ़ें : खजुराहो से बीजेपी के बीडी शर्मा ने दर्ज की बड़ी जीत.. 

गौरतलब है कि छिदवाड़ा लोकसभा और विधानसभा दोनों ही सीटें कमलनाथ के दबदबे वाली मानी जाती हैं। इससे पहले यहां लोकसभा सीट से स्वयं कमलनाथ जीतते आए हैं। जबकि विधानसभा में उनकी पसंद का प्रत्याशी ही यहां जीत दर्ज कराता आया है। उनके पुत्र नकुलनाथ अपना पहला चुनाव जीत कर इस लोकसभा सीट से सांसद बने हैं।

 
Flowers