चुनावी सभा में बोले कमलनाथ, 27 लाख किसानों का माफ हुआ कर्ज, शिवराज सिंह ने भी विधानसभा में माना कि माफ हुआ कर्ज | Kamal Nath said in the election meeting, 27 lakh farmers' debt was forgiven,

चुनावी सभा में बोले कमलनाथ, 27 लाख किसानों का माफ हुआ कर्ज, शिवराज सिंह ने भी विधानसभा में माना कि माफ हुआ कर्ज

चुनावी सभा में बोले कमलनाथ, 27 लाख किसानों का माफ हुआ कर्ज, शिवराज सिंह ने भी विधानसभा में माना कि माफ हुआ कर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 21, 2020/11:09 am IST

शिवपुरी। जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव के समर्थन में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह पर जमकर निशााना साधा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि कहते थे कि कर्जा माफ नहीं हुआ जबकि स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 15 दिन पहले विधानसभा में स्वीकार किया है कि 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ है। हमारा वचन है कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम हर किसान का ₹2 लाख रुपये तक का कर्जा माफ करेंगे ।

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में सत्ता का संग्राम, देखें 28 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम, 14 मंत्री भी चुना…

कमलनाथ ने जनता से मतदान करने की अपील की । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री के पी सिंह और कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। जनता को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि झूठ की राजनीति और घोषणाओं की राजनीति शिवराज सिंह करते हैं। मुझे चिंता हमारे नौजवानों की और आने वाली पीढ़ी की है । यही नौजवान हमारे देश का निर्माण करेंगे। आज नौजवानो के सामने केवल अंधेरा है। 15 साल में भारतीय जनता पार्टी ने जितने उद्योग लगाए नहीं उससे ज्यादा उद्योग बंद हो गए । केवल शराब के कारखाने चलते हैं।

ये भी पढ़ें: BJP ने राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा, पीसी शर्मा की निवार्चन…

उन्होंने कहा कि जब एक उद्योग लगता है तो कई लोगों को फायदा होता है। आज के दौर में सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हमारे प्रदेश में निवेश कैसे आएगा । देश में किसी को शिवराज सिंह पर विश्वास नहीं है, क्योंकि निवेश तभी आता है जब विश्वास होता है। मंच से कमलनाथ ने कहा कि क्या प्रदेश की पहचान माफिया से होगी क्या प्रदेश की पहचान मिलावट से होगी । मैंने माफियाओं के खिलाफ और शुद्ध का युद्ध छेड़ा कौन सी गलती की, कौन सा पाप किया जो मैंने ₹100 रुपये में 100 यूनिट बिजली की थी।