कमल वर्मा प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के नए अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए | Kamal Verma elected unopposed president of Gazetted Officer Union

कमल वर्मा प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के नए अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए

कमल वर्मा प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के नए अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 13, 2019/11:47 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ की वार्षिक आमसभा में संघ के महासचिव, कमल वर्मा को निर्विरोध प्रातांध्यक्ष चुना गया । संघ के निवृत्तमान अध्यक्ष सुभाष मिश्र को संघ का मुख्य संरक्षक और अजय पाठक को संघ का संरक्षक चुना गया। कृषि विभाग कलेक्टोरेट परिसर हाल में सम्पन्न इस आम सभा में रायपुर में निर्वाचन अधिकारी अजय पाठक, पूर्व नियंत्रक नापतौल की देखरेख में यह चुनाव प्रकिया सम्पन्न हुई ।सुभाष मिश्र ने कमल वर्मा के नाम का प्रस्ताव किया जिसका समर्थन डीपी टावरी सहित समस्त उपस्थित पदाधिकारियों ने किया।

पढ़ें- दो सरकारी कर्मचारी चला रहे थे सेक्स रैकेट, जेल भेजने के एक महीने बा..

प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ के निवृत्तमान अध्यक्ष सुभाष मिश्रा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आमसभा में केंद्र एवं मध्यप्रदेश के अनुरूप प्रचलित १२ प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं पूर्व में स्वीकृत महंगाई भत्ते की एरियर्स राशि प्रदाय करने, सातवें वेतनमान की एरियर्स राशि अविलंब भुगतान करने, माननीय न्यायालय के आदेश के परिपेक्ष्य में पदोन्नति कि स्थगित कार्यवाही अन्य राज्यों की भांति शीघ्र आरंभ करने, अटल नगर में राजपत्रित अधिकारियों को किसी एक सेक्टर में आवासीय भूमि उपलब्ध कराने, गोपनीय प्रतिवेदन की संधारण एवम् संसूचना हेतु व्यवस्थित ऑनलाइन प्रणाली विकसित करने, मुख्यसचिव की अध्यक्षता में संयुक्त परामर्शदात्री की बैठक आयोजित करने, शासन के सभी विभागों में भर्ती नियम में एकरूपता लाने, कांग्रेस द्वारा जारी घोषणापत्र में राजपत्रित अधिकारियों हेतु उल्लेखित बिन्दुओं को चिन्हांकित करने, राज्य प्रशासनिक सुधार आयोग की अनुशंसाओं को प्रदेश के कर्मचारी संगठनों से चर्चा का लागू करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा उपरांत माननीय मुख्यमंत्री एवं मुख्यसचिव को ध्यान आकृष्ट करने का निर्णय लिया गया।

पढ़ें- कलेक्टर का आदेश, गैर शैक्षणिक कार्य में लगे शिक्षक मूल शाला में भेज…

आमसभा में नए प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन भी संपन्न हुआ। निर्वाचन अधिकारी के समक्ष सुभाष मिश्र महासचिव कमल वर्मा की सक्रियता को देखते हुए अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया जिसे आमसभा के द्वारा सर्वसम्मति से निर्विरोध अध्यक्ष बनाने सहमति दी गई। निर्वाचन अधिकारी डॉ अजय पाठक ने कमल वर्मा को प्रदेश संगठन का नया अध्यक्ष घोषित किया। वर्तमान में कमल वर्मा संचालनालयीन राजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष कमल वर्मा ने प्रदेश के राजपत्रित अधिकारियों को उन्हें नई ज़िम्मेदारी देने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे प्रदेश भर में संगठन को और सक्रिय करने भ्रमण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री के जनकल्याणकारी महत्वाकांक्षी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करने प्रदेश के अधिकारियों को प्रेरित करेंगे।
राजपत्रित अधिकारी संघ के इस आमसभा में ए.सी. द्विवेदी, डॉ. बी.पी. सोनी, डी.पी. टावरी, जितेन्द्र गुप्ता, अविनाश तिवारी, युगल किशोर वर्मा, आई पी यादव, लक्ष्मण सहित विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधिगण मौजूद थे ।

पढ़ें- कवासी लखमा का बयान, कांग्रेस के मंत्रियों के लिए पंडाल, कारपेट और सोफा लगाने की जरूरत नहीं

पारिवारिक विवाद में जेठ ने बहू के सिर पर मारी लाठी, मौके पर मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/RBdC5zvkyiA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>