छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कनक तिवारी ने दिया इस्तीफा | Kanak Tiwari Solicitor general of Chhattisgarh high court resign from his post

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कनक तिवारी ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कनक तिवारी ने दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 31, 2019/1:57 pm IST

रायपुर: प्रदेश की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कनक तिवारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर की पुष्टि प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने की है। बताया जा रहा है कि कनक तिवारी ने स्वास्थ्यगत कारणों के चलते इस्तीफा दिया है। बता दें कि प्रदेश में नई सरकार बनने के साथ ही हाईकोर्ट के पूर्व म​हाधिवक्ता जुगल किशोर गिल्डा ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कनक तिवारी को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का महाधिवक्ता बनाया गया था।

Read More: रायपुर की ‘लेडी डॉन’ पूजा सचदेव सहित तीन को उम्र कैद की सजा, जानिए क्या है मामला?

गौरतलब है कि लगभग 1 म​हीने पहले भी कनक तिवारी के इस्तीफे की अफवाह फैली थी, लेकिन उन्होंने इस बात को खारिज करते हुए अफवाह करार दिया था। इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Read More: देश में बेरोजगारी दर 6.1 प्रतिशत, जारी हुए आंकड़े

26 जुलाई 1940 को जन्मे कनक तिवारी ने अंग्रेजी साहित्य के प्राध्यापक के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की। कनक तिवारी दिग्विजय सिंह सरकार में एमपी गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष रहे हैं। इसके बाद 1971 में रविशंकर विवि से एलएलबी की परीक्षा में स्वर्ण पदक लेकर वकालत का व्यवसाय चुना। कनक तिवारी ने कई किताबें लिखी हैं। जिसमें संविधान का सच, संविधान का पड़ताल प्रमुख है।

 
Flowers