कनक तिवारी होंगे छत्तीसगढ़ के नए महाधिवक्ता, लिंकिंग में वसूली राशि 3 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में वापस | Kanak Tiwari will be the new Advocate General of Chhattisgarh

कनक तिवारी होंगे छत्तीसगढ़ के नए महाधिवक्ता, लिंकिंग में वसूली राशि 3 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में वापस

कनक तिवारी होंगे छत्तीसगढ़ के नए महाधिवक्ता, लिंकिंग में वसूली राशि 3 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में वापस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 27, 2018/10:07 am IST

रायपुर। वरिष्ठ अधिवक्ता कनक तिवारी छत्तीसगढ़ के नए महाधिवक्ता होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि शासन ने महाधिवक्ता के रुप में कनक तिवारी की नियुक्ति कर दी है। सीएम ने बताया कि राज्य के 3 लाख 57 हजार किसानों से ऋण के बदले वसूल 12 सौ 48 करोड़ रुपया उनके खातों में वापस डालने का आदेश दिया जा चुका है।

किसानों ने लिंकिंग में कर्ज जमा कर दिया था। भूपेश ने कहा कि राहुल के निर्देश के 10 दिन पूरे होने पर आदेश दिया गया है। बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता कनक तिवारी का जन्म 26 जुलाई, 1940 को हुआ था। उन्होंने अंग्रेज़ी साहित्य के प्राध्यापक के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की थी। 1971 में रविशंकर विश्वविद्यालय से एल.एल.बी. की परीक्षा में स्वर्ण पदक लेकर वकालत में उतरे। वे सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन, बार एसोसिएशन ऑफ इंडिया, छत्तीसगढ़ बार एसोसिएशन, इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट और इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स के सक्रिय सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नए मंत्रियों के विभाग आवंटन में होगी देरी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात दौरे पर 

कनक तिवारी मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम तथा मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भी रहे चुके हैं।उन्होंने लगभग नब्बे पुस्तक-पुस्तिकाओं का संपादन-प्रकाशन किया है।

 
Flowers