स्वच्छता दर्पण रैंकिंग में कांकेर जिला पूरे देश में नंबर 1, कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन की टीम को दी बधाई | Kanker District on Number one position in swachhata darpan rankings 2019-20

स्वच्छता दर्पण रैंकिंग में कांकेर जिला पूरे देश में नंबर 1, कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन की टीम को दी बधाई

स्वच्छता दर्पण रैंकिंग में कांकेर जिला पूरे देश में नंबर 1, कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन की टीम को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 14, 2020/1:39 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इन दिनों राष्ट्रीय अवार्डों की जैसे झड़ी सी लग गई है, एक के बाद एक कई जिलों ने राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड जीते हैं। इसी कड़ी में केंद्र सरकार की ओर से सोमवार को जारी स्वच्छता दर्पण रैंकिंग 2019-20 में कांकेर जिले को पहला स्थान मिला है। बता दें कि स्वच्छता के लिए पूर्व में स्वच्छाग्राही के लिए कांकेर जिले को इसी वर्ष राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

किसानों को राहत देने वाला फैसला, खत्म हुई तीन टोकन की बाध्यता, धान के समर्थन मूल्य पर गहरा मंथन

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2019-20 में भारत सरकार पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जल शक्ति मंत्रालय के द्वारा स्वच्छता दर्पण के निर्धारित मापदण्ड और सूचकांक जिसमें जिला, विकासखण्ड तथा ग्राम पंचायतों में ओडीएफ. स्वच्छता के स्थायित्व हेतु स्वच्छाग्राही स्व-सहायता समूहों द्वारा स्थायित्व कार्यक्रम का संचालन, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, ग्रामीण लोंगो के फीडबैक आदि मापदण्डों के आधार पर पूरे देश व छत्तीसगढ़ राज्य में कांकेर जिले का रैंकिंग प्रथम स्थान रहा है, इसके लिए कलेक्टर द्वारा जिले के सभी स्वच्छ भारत मिशन की टीम को बधाई दिया है साथ ही और बेहतर कार्य करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है।

Read More: MPPSC Exam 2020 : भील जनजाति के संबंध में पूछे गए सवाल पर सीएम ने जताई नाराजगी, ट्वीट कर कही ये बात