कांग्रेस को कर्नाटक में फिर लगा झटका, दो विधायकों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा | Karnataka Congress, two MLAs resign from legislative post

कांग्रेस को कर्नाटक में फिर लगा झटका, दो विधायकों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को कर्नाटक में फिर लगा झटका, दो विधायकों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 1, 2019/1:54 pm IST

बेंगलुरु : कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर से झटका लगा है। उसके दो विधायकों ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। सोमवार को विधायक रमेश जारकीहोली और आनंद सिंह ने पार्टी के विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया। रमेश जारकीहोली पहले सरकार में मंत्री थे। लेकिन दूसरे विस्‍तार में उन्‍हें पद से हटा दिया गया।

वहीं कर्नाटक बीजेपी ने कहा है कि अभी कांग्रेस में कई और विधायक पार्टी का साथ छोड़ेंगे। अगर ऐसा हुआ तो पहले से संकटों में घिरी कर्नाटक सरकार कभी भी गिर सकती है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मैं गठबंधन सरकार द्वारा जिंदल स्टील फर्म को जमीन बेचने के फैसले से नाखुश हूं. इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र राज्य विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के आवास पर जाकर उन्हें सौंप दिया है.“

ये भी पढ़ें- आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी, अगस्त माह से इतना बढ़कर मिलेगा वेतन, सरकार ने जारी किया निर्देश

कर्नाटक की राजनीति एक बार फिर गर्म होती दिख रही है। सोमवार को कर्नाटक विधानसभा के एक के बाद एक दो विधायकां ने विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। शुरुआत सुबह बेल्लारी की विजयनगर सीट से कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह के इस्तीफे से हुई। आनंद सिंह ने अपना इस्तीफा विधान सभा के अध्‍यक्ष रमेश कुमार को सुबह उनके आवास पर सौंपा। दोपहर को आनंद सिंह ने कर्नाटक के राज्यपाल वजू भाई वाला से मिलकर अपने त्यागपत्र की जानकारी दी। इसके तुरंत बाद आनंद सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अपने इस्तीफे का कारण बताया। आनंद सिंह के राज्यपाल से मिलने के साथ ही स्पीकर ने भी आनंद सिंह के इस्तीफे के मिलने की पुष्टि कर दी।

ये भी पढ़ें- पदभार लेते ही एक्शन मोड पर खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत, अधिकारियों से विभागीय कार्यो की चर्चा

दोपहर 3 बजे कांग्रेस के गोकाक विधानसभा से कांग्रेस विधायक रामेश जरकेहोली ने भी अपना त्यागपत्र स्पीकर को सौंप दिया। रमेश जरकेहोली लंबे समय से पार्टी से नाराज़ चल रहे थे और उनकी गिनती बागी विधायकों में हो रही थी।

इस राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदयुरप्पा ने कहा कि वो किसी भी तरह इस सरकार को गिराने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हालांकि वो इस बात से वाकिफ हैं कि 20 के आसपास विधायक वर्तमान की सरकार से नाराज़ चल रहे हैं और इस्तीफा दे सकते हैं।

वर्तमान में कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटो में बीजेपी के 105 विधायक हैं। जबकि जनता दल सेक्युलर के पास 38 विधायक हैं। कांग्रेस के विधायकों की संख्या 80 है।

 
Flowers