कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजुभाई वाला को सौंपा इस्तीफा, BS येदियुरप्पा पेश कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 23 Jul 2019 08:53 PM, Updated On 23 Jul 2019 08:35 PM

बेंगलुरू: कर्नाटक में लंबे सियासी नाटक के बाद कुमार स्वामी की सरकार गिर गई है। सरकार गिरने के बाद भाजपा में खुशी का माहौल बन गया है। साथ ही ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी कर्नाटक के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक के नए 'स्वामी' (मुख्यमंत्री) बन सकते हैं। बीजेपी अगले 2 दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। बता दें कि मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्ट में पक्ष में 99 वोट और विपक्ष में 105 वोट पड़े।

Read More: अब 'कुमार' नहीं रहे कर्नाटक के स्वामी, जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को फ्लोर टेस्ट में मिले 99 वोट

फ्लोर टेस्ट में महज 99 वोट मिलने के बाद कुमार स्वामी ने राज्यपाल वजुभाई वाला के समक्ष अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अगले दो दिन के भीतर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

Read More: 108-102 कर्मचारियों का वादा निभाओ रैली, टीएस सिंहदेव बोले- ऐसा कोई आश्वासन ही नहीं दिया

सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विधायकों ने अपनी राजनीतिक समाधि तैयार कर ली है। उन्हें अयोग्य घोषित किया जाएगा। 2013 के बाद जिस भी अयोग्य नेता ने चुनाव लड़ा उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा नेताओं ने नहीं बल्कि बागी विधायकों ने उनकी पीठ में छुरा घोंपा है, लेकिन चिंता ना करें, वो आपके साथ भी ऐसा ही करेंगे। वो मंत्री नहीं बन सकेंगे।

Read More: केंद्रीय वित्त आयोग की 3 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची, सीएम-कैबिनेट मंत्रियों से करेगी कई मुद्दों पर चर्चा

 

Web Title : Karnataka Governor, Vajubhai Vala accepts HD Kumaraswamy's resignation.

जरूर देखिये