कर्नाटक में बागी ​विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, 16 विधायकों के इस्तीफे पर आएगा फैसला

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 16 Jul 2019 08:43 AM, Updated On 16 Jul 2019 08:19 AM

बेंगलुरू: कर्नाटक के भाग्य का फैसला आज होना है। संकट में फंसी कांग्रेस—जेडीएस सरकार के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में फैसला होगा। जिसमें सु्प्रीम कोर्ट बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्नाटक में कांग्रेस के पांच और बागी विधायकों की याचिका पर पहले से लंबित 10 विधायकों की याचिका के साथ ही सुनवाई करने पर सहमति देते हुए कहा कि सारे मामले में मंगलवार को सुनवाई की जाएगी।

read more: सड़क दुर्घटना की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे दंपति से मारपीट, तीन पुलिस वाले लाइन अटैच


बता दें कि बागी विधायक चाहते हैं कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष उनके इस्तीफे को स्वीकार करें। इस मामले में शीर्ष अदालत ने 12 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार को कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे और उन्हें अयोग्य घोषित करने के लिये दायर याचिका पर 16 जुलाई तक कोई भी निर्णय लेने से रोक दिया था।

read more: आज होगा सबसे लंबा चंद्रग्रहण, बंद रहेंगे मंदिरों के कपाट..देखिए


गौरतलब है कि कांग्रेस के 13 विधायकों और जेडीएस के तीन विधायकों ने छह जुलाई को इस्तीफा दे दिया था जबकि दो निर्दलीय विधायकों एस शंकर और एच नागेश ने गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। वहीं कर्नाटक विधानसभा सोमवार को दो दिनों के लिए स्थगित कर दी गई। अब 18 जुलाई को विधानसभा की बैठक होगी जिसमें मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सत्तारूढ़ कांग्रेस-जनता दल-जेडीएस गठबंधन सरकार को बचाए रखने के लिए विश्वास मत पेश करेंगे।

Web Title : Karnataka mla hearing on supreme court today

जरूर देखिये