कर्नाटक में गहराया राजनीतिक संकट, 14 विधायकों का इस्तीफा, अगर ऐसा हुआ तो गिर सकती है सरकार

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 07 Jul 2019 07:51 AM, Updated On 07 Jul 2019 07:51 AM

बेंगलुरु। कर्नाटक में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है। 14 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है, अगर इनका इस्तीफा मंजूर हो जाता है तो कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ जाएगी। उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार इन विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं। फिलहाल विधायक बेंगलुरु से मुंबई पहुंचकर एक होटल में रुके हैं।

ये भी पढ़ें: 168 नगरीय निकायों में संचालित होंगे ई-साक्षरता केंद्र, यहां शुरू हो गए ई-साक्षरता केंद्र, इधर सीएम ने 

कर्नाटक के सियासी संकट को देखते हुए कांग्रेस के आला नेताओं ने दिल्ली में इमरजेंसी बैठक की है। इस बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया, गुलाम नबी आजाद, दीपेंद्र हुड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। वहीं वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और लिंगायत नेता शमनूर शिवशंकरप्पा ने कहा, ये विधायक इस्तीफे की धमकी दे रहे थे क्योंकि, इन्हें मंत्रीपद नहीं मिला और वे अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे और गठबंधन को कोई खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल से पहले भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, रोहित- केएल राहुल ने 

कर्नाटक कांग्रेस सिटी यूनिट आज सुबह 10.30 बजे विधायकों की इस्तीफे की मांग को लेकर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी। इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि '12 सरकारें ऐसी हैं, जहां बीजेपी ने खरीद फरोख्त की, और ये अरुणाचल से ये सब शुरू हुआ था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विधायकों के खरीद फरोख्त के प्रतिबिंब हैं। और कर्नाटक में भी प्रजातंत्र का चीरहरण किया जा रहा है'।

Web Title : Karnataka's deep political crisis, resignation of 14 MLAs, if it happens then government may fall

जरूर देखिये