दूसरे के खाते में धान खपाने युवक ने कटवाया था टोकन, अचानक आ धमके तहसीलदार, ऋण पुस्तिका छोड़कर हुआ फरार | Kasdol Tahsildar Visit Paddy Procurement center

दूसरे के खाते में धान खपाने युवक ने कटवाया था टोकन, अचानक आ धमके तहसीलदार, ऋण पुस्तिका छोड़कर हुआ फरार

दूसरे के खाते में धान खपाने युवक ने कटवाया था टोकन, अचानक आ धमके तहसीलदार, ऋण पुस्तिका छोड़कर हुआ फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 15, 2019/1:44 am IST

कसडोल: धान खरीदी शुरू होने से पहले ही बिचौलिए और कोचिए समर्थन मूल्य पर धान खपाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। इसी के चलते वे लगातार किसानों के खाते में अपना धान खपाने के लिए धान खरीदी केंद्र तक पहुंच रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बया धान खरीदी केंद्र में देखने को मिली, जहां एक व्यक्ति दूसरे में खाते में अपना धान खपाने के लिए टोकन कटवा रहा था, लेकिन पूछताछ के दौरान व्यक्ति की पोल खुल गई। इसके बाद युवक किसानों का ऋण पुस्तिका छोड़ फरार हो गया।

Read More: Watch Video: पर्यटकों की थम गई सांसें, जब जंगल सफारी में बाघों ने घेर लिया बस को, मची अफरातफरी

मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर कसडोल तहसीलदार सिन्हा ने शनिवार को बया धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि धान खरीदी केंद्र में चेचरापाली निवासी निरजंन लाल पटेल, हीरालाल गोंड़ के नाम से 1.590 हेक्टेयर कृषि भूमि का टोकन कटवाया गया था। किसान से पूछताछ पर उसने बताया कि उसने किसी आदिवासी जमीन का क्रय किया है। लेकिन आवश्यक दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण उसकी ऋण पुस्तिका जब्त कर ली गई।

Read More: अवैध धान परिवहन रोकने बड़ी कार्रवाई : अब तक 2438 प्रकरण दर्ज, मुख्य सचिव ने धान खरीदी की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

ऐसा ही मामला गोलाझार धान खरीदी केंद्र में भी देखने को मिला। यहां सूरज अग्रवाल नाम के व्यापारी ने जगदीश गोंड़ के नाम से 200 बोरी का टोकन कटावाया था। साथ ही एक अन्य किसान देवधर नायक के घर से भी 88 कट्टा बोरी धान जगदीश गोंड़ के घर में लाया गया था। पूछताछ में सही जानकारी नहीं मिलने पर ट्रेैक्टर सहित अवैध धान को जब्त कर लिया गया और राजादेवरी थाने सुपुर्द कर दिया गया।

Read More: आज धरसींवा प्रवास पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, मनवा कुर्मी समाज अधिवेशन में होंगे शामिल

 
Flowers