अनलॉक के पहले चरण में जल्द खुलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, भक्तों को रखना होगा इन बतों का ध्यान | Kashi Vishwanath Temple will open soon in the first phase of unlock,

अनलॉक के पहले चरण में जल्द खुलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, भक्तों को रखना होगा इन बतों का ध्यान

अनलॉक के पहले चरण में जल्द खुलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, भक्तों को रखना होगा इन बतों का ध्यान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 2, 2020/12:10 pm IST

धर्म। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में बंद पड़े मंदिर जल्द ही भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने 1 जून से अनलॉक का ऐलान किया है। जिसके तहत शर्तों के साथ ही मंदिरों को खोला जाएगा। धर्म की नगरी काशी में स्थित द्वादश ज्योर्तिलिंगों में सर्वोपरि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रशासन ने भी मंदिर को खोलने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। हालांकि यूपी सरकार ने आदेश जारी नहीं किया है।

Read More News:  चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओर, NDRF की 23 

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि केंद्र सरकार की तरफ से 8 जून की तारीख तय की गई है। जिसके देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग को लेकर मंदिर प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है। लेकिन अभी तक यह तय नहीं है कि 8 जून को ही मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। क्योंकि राज्य सरकार ने मंदिर खोलने को लेकर आदेश जाारी नहीं किया है।

Read More News: राज्यसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सेंट्रल हॉल या ऑडिटोरियम में कराई जा सकती है वोटिंग

प्रवेश द्वार पर भक्तों के लिए लगाई गई सैनिटाइजर मशीन
मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर ऑटोमेटिक हैंड सैनिटाइजर मशीन लगाई जा रही है ताकि मंदिर में प्रवेश पाने वाले श्रद्धालु अपने हाथों को सेनिटाइज कर सकें। इसके अलावा श्रद्धालुओं के आपस की दूरी 2 मीटर रखी जाएगी। जब तक अगला श्रद्धालु दर्शन करके हट नहीं जाता तब तक पीछे लाइन में खड़े श्रद्धालुओं को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं मिलेगी। भक्तों को भी कोरोना के चलते इन सभी बातों को ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन- 

 
Flowers