इस्लामी विद्वान बोले- कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा न कभी था और न होगा, इस्लाम से भी पुराना है 'भारत'

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 14 Aug 2019 04:18 PM, Updated On 14 Aug 2019 04:18 PM

वाशिंगटन: जहां भारत में कश्मीर के मुद्दे को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई इस्लामी विद्वान इमाम मुहम्मद तावहीदी ने जम्मू कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस्लामी विद्वान के इस बयान के बाद पाकिस्तान स्तब्ध है। उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर कभीा पाकिस्तान का हिस्सा था ही नहीं था और न बनेगा। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान और कश्मीर दोनों भारत के ही अंग हैं।

Read Mpre: इस शहर की सुरक्षा को लेकर पुलिस को बड़ी चुनौती, ,15 अगस्त पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इमाम मुहम्मद तावहीदी ने ट्वीट कर कहा है कि हिंदू धर्म से इस्लाम ग्रहण करने वाले मुसलमान यह तथ्य कभी भी नहीं बदल सकते कि पूरा क्षेत्र ही 'हिंदू भूमि' है। भारत सिर्फ पाकिस्तान से ही नहीं, बल्कि इस्लाम से भी पुराना है। इस संबंध में ईमानदार रहें।

Read More: गांव में घुसा हाथियों का दल, कई घरों को किया तहस-नहस, आलू के खेतों को रौंदा


Read More: शिवराज सिंह चौहान सहित तीन भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश, दो आरोपी चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे

शांति के इमाम
जाने-माने मुस्लिम विद्वान इमाम मोहम्मद ताहिदी खुद को 'इमाम ऑफ पीस' बताते हैं। उनके मुताबिक वे शांति दूत हैं और सुधारवादी इमाम हैं। अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने खुद को 'नेशनल बेस्टसेलिंग ऑथर' बताया है, जो उग्रवाद के साथ-साथ अति-वामपंथ और अति-दक्षिणपंथ का भी विरोधी है। वह हमेशा से कश्मीर को 'हिंदुओं की धरती' बताते रहे हैं और जब भारत यात्रा पर आए थे, तब भी कहा था कि कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हो ही नहीं सकता। वही बात इस बार उन्होंने ज्यादा विस्तार से और खुलकर बताई है।

Read More: प्रदेश के इन 36 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

इस्लाम और पाकिस्तान से भी पुराना है 'भारत'
इमाम मोहम्मद ताहिदी ने अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र किया है कि भारत पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि इस्लाम से भी पूराना है। इस मामले में पाकिस्तान को इमादार रहना चाहिए। मुसलमान हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित हो रहे हैं.....इससे ये सच्चाई नहीं बदल जाती कि यह पूरा क्षेत्र हिंदुओं का है।

Read More: इतने सालों से नहीं खरीदी गई प्रदेश में बिजली, फिर कहां गए 6 हजार करोड़ रूपये, एक और घोटाला! जानिए

Web Title : Kashmir was never part of Pakistan. Kashmir will never be part of Pakistan

जरूर देखिये