KBC में पूछा ऐसा सवाल, जवाब देने में एक्सपर्ट और गूगल भी फेल | kaun banega karodpati: Experts and Google also failed to answer such questions

KBC में पूछा ऐसा सवाल, जवाब देने में एक्सपर्ट और गूगल भी फेल

KBC में पूछा ऐसा सवाल, जवाब देने में एक्सपर्ट और गूगल भी फेल

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:00 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:00 pm IST

मुंबई। टेलीविजन क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 11 में बालीवुड से जुड़े एक सवाल का जवाब एक्सपर्ट भी नहीं दे पाए। इस सीजन के एक एपिसोड में पहली बार ऐसा हुआ कि एक्सपर्ट भी कंफ्यूजिंग में दिखे। बता दें कि हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने छत्तीसगढ़ के जालिम साई बैठे थे। उनके सामने आठवां सवाल बालीवुड से जुड़ा था।

यह भी पढ़ें-भोपाल नगर निगम को दो भागों में बॉटने का प्रस्ताव धड़ाम, परिषद की बै…

इतना ही नहीं गूगल पर भी इस सवाल का सही जवाब ढूंढने के लिए आपको मशक्कत करनी पड़ सकती हैं। सवाल था सबसे ज्यादा गाने लिखने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड किस गीतकार के नाम है? इसके चार ऑप्शंस- गुलजार, जावेद अख्तर, समीर और अंजान दिए गए थे। सवाल का जवाब देने के लिए जालिम साई ने एक्सपर्ट एडवाइस लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। हालांकि ये भी उनके किसी काम नहीं आ सकी। ऐसे में उन्होंने जालिम को गेम क्विट करने की सलाह दे दी। जालिम ने 6 लाख 40 हजार रुपये की धनराश‍ि जीतते हुए गेम क्वीट कर दिया। बता दें कि इस सवाल का सही जवाब समीर था।

यह भी पढ़ें-दिग्विजय सिंह के विधायक भाई ने शुरु की घर से लड़ाई, जिला बनाने की मांग पर समर्थकों सहित दिया धरना

अब हम आपको बताते है कि इस आसान से सवाल का जवाब देना हर किसी यहां तक की गूगल के लिए भी इतना मुश्किल क्यो हैं। असल में ये एक ऐसा सवाल है जिसका निश्चित समय में सही जवाब बॉलीवुड का कोई विशेषज्ञ ही दे सकता है. इसका कराण है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को देखकर लोगों का ध्यान गुलजार की ओर जा रहा है। जबकि गीतरकार समीर और उनके पिता अंजान के नाम को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ था। क्योंकि समीर खुद अपना पूरा राम समीर अंजान लिखते हैं। ऐसे में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड समीर के नाम है या अंजान के नाम यह भी तय करना इतना आसान नहीं था।