संविलियन की बाट जोह रहे शिक्षाकर्मियों को मिला मंत्रीजी का साथ, बजट में रखी जाएगी बात.. देखिए | Kawasi Lakhma announced, the attention of education workers merger will be kept in the budget

संविलियन की बाट जोह रहे शिक्षाकर्मियों को मिला मंत्रीजी का साथ, बजट में रखी जाएगी बात.. देखिए

संविलियन की बाट जोह रहे शिक्षाकर्मियों को मिला मंत्रीजी का साथ, बजट में रखी जाएगी बात.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 8, 2019/6:05 am IST

सुकमा। प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों के संगठन “संविलियन अधिकार मंच” के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे द्वारा तय की गई रणनीति के अनुसार सभी जिलों में विधायकों/मंत्रियों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है । ऐसे में सुकमा जिले के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया और शिक्षाकर्मियों के शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा ।

पढ़ें- स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले 7 शिक्षकों की गिरफ्तारी, सभी के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत FIR

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे जिला संयोजक कृष्ण कुमार पुजारी ने मंत्री कवासी लखमा को बताया कि प्रदेश में अब संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की संख्या केवल 25 हजार है जिनको न तो समय पर वेतन मिलता है न महंगाई भत्ता, न ट्रांसफर का लाभ और न ही विभाग की अन्य सुविधाएं , इसके अलावा शासन की नई भर्ती के निर्णय से भी संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों में वरिष्ठता को लेकर संदेह की स्थिति निर्मित हो गई है ऐसे में इन सभी समस्याओं का निराकरण केवल और केवल शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन ही है जो कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र का शीर्ष बिंदु भी है और मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी शिक्षाकर्मियों के संविलियन का वादा किया हैं ।

पढ़ें- नाबालिग लड़के का अपहरण कर बनाया अश्लील वीडियो, 4 आर…

शिक्षाकर्मियों की बात को ध्यान से सुनने के बाद कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने उन्हें यकीन दिलाया कि सरकार तक उनकी आवाज पहुंच गई है और शिक्षाकर्मियों के संविलियन की बात सरकार के भी जहन में है । वह अपनी तरफ से भी मुख्यमंत्री के समक्ष शिक्षाकर्मियों के संविलियन की बात रखेंगे और उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार बजट सत्र में शिक्षाकर्मियों के संविलियन का वादा पूरा हो जाएगा । उन्होंने भी माना कि शिक्षाकर्मियों का संविलियन होना चाहिए और यह जायज मांग है ऐसे में उन्होंने भी इसके लिए पहल करने की बात कही है ।

पढ़ें- धान खरीदी और समर्थन मूल्य को लेकर मंत्री सिंहदेव का बड़ा बयान, कहा-…

कैबिनेट मिनिस्टर कवासी लखमा को ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक कृष्ण कुमार पुजारी के साथ नितेश कुशवाहा, लक्ष्मण कोर्राम, युवराज सिदार, सुखीराम मरावी, सुनीता साहु, सुनील गांधरला, मनोज गांवरे, देव कुमार पुजारी, अनिल पाल, कमलेश कोसमा, विजय पामभोई शामिल थे।

पढ़ें- 13 सूदखोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, ब्याज के पैसे के नाम पर शिक्षिका …

आकाश विजयवर्गीय की चुनौती

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/W61LuzD84DI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>