शुद्धिकरण के नाम पर युवती को निवस्त्र कर पूरे गांव के सामने नहलाया, जानिए क्या है मामला? | khap panchayat given brutal punishment to a woman in illicit relation

शुद्धिकरण के नाम पर युवती को निवस्त्र कर पूरे गांव के सामने नहलाया, जानिए क्या है मामला?

शुद्धिकरण के नाम पर युवती को निवस्त्र कर पूरे गांव के सामने नहलाया, जानिए क्या है मामला?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 3, 2020/10:35 am IST

सीकर: खाप पंचायत के फैसले के बारे में तो आपने सुना ही होगा। खाप पंचायत के कई ऐसे फैसले हैं जिसे जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाती है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने आया, जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी।

Read More: पैसा कमाने के बजाए कम खर्च में कोरोना संक्रमितों का इलाज करें निजी अस्पताल- सुनील सोनी

दरअसल एक महिला पर अपने भतीजे से अवैध संबंध रखने का आरोप है, जिसके बाद पंचों ने पंचायत बुलाई और महिला को 400 लोगों के सामने निरवस्त्र कर सार्वजनिक रूप से नहलाया गया। साथ ही 51 हजार रुपए अर्थदंड भी भरने को कहा गया। हैरान करने वाली बात ये है कि पंचायत में मौजूद एक भी शख्स ने इस का विरोध नहीं किया, बल्कि पूरी घटना का वीडियो बनाते रहे।

Read More: मंडी एक्ट में संशोधन का विरोध, आज से तीन दिवसीय हड़ताल पर गए कर्मचारी

वहीं, मामले को लेकर पीड़िता के समाज के लोगों ने जिला एसपी से शिकायत दर्ज कर ऐसा फैसला सुनाने वाले पंचों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत के बाद एसपी ने पंचों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Read More: गर्भवती पत्नी को परीक्षा दिलाने चलाई 1,176 किलोमीटर स्कूटी, पत्नी को शिक्षक बनाना चाहता है दसवीं पास धनंजय मांझी

समुदाय के लोगों का कहना है कि महिला के यदि अपने भतीजे से अवैध संबंध हैं, तो दोनों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाए। लेकिन इस तरह की सजा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही उनसे वसूले गए 51000 रुपये का जुर्माना वापस किया जाए।

Read More: होटल नहीं 40,000 डॉलर देकर किराये के घर में ठहरे हैं जोकोविच