कांग्रेस विधायक दल ने सीएम का फैसला छोड़ा आलाकमान पर, तीनों राज्य के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे राहुल गांधी | Kharge discussed with the legislators Rahul Gandhi will join swearing-in ceremony of all three states

कांग्रेस विधायक दल ने सीएम का फैसला छोड़ा आलाकमान पर, तीनों राज्य के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस विधायक दल ने सीएम का फैसला छोड़ा आलाकमान पर, तीनों राज्य के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे राहुल गांधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 12, 2018/4:32 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री चुनने का फैसला कांग्रेस विधायक दल ने आलाकमान पर छोड़ दिया है। कांग्रेस के सभी 68 विधायकों ने सीएम चुनने का अधिकार राहुल गांधी को दिए जाने के प्रस्ताव पर हाथ उठाकर सहमति दी।

इससे पहले अभा कांग्रेस के आब्जर्बर के रुप में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, प्रभारी पीएल पुनिया ने किया। खड़गे एयरपोर्ट से विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए होटल पहुंचे।

वहीं कांग्रेस के सभी निर्वाचित विधायक अपने-अपने क्षेत्रों से पहले राजीव भवन पहुंचे, जहां कार्यकर्ता सुबह से ही जीत का  जश्न मना रहे थे। कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर राजीव भवन को खास तौर पर सजाया गया है। महिला कांग्रेस नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायकों की आरती उतारी और उनका तिलक लगाकर कांग्रेस भवन में स्वागत किया। महिला नेताओं-कार्यकर्ताओं ने टीएस सिंहदेव का इस दौरान महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने साफा पहनाकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय की रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक के आतंकी हमलों में 86 जवान शहीद 

वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह छत्तीसगढ़ और राजस्थान से पहले मध्यप्रदेश में होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीनों राज्य के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि चूंकि राहुल तीनों राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे इसलिए तीनों राज्य में शपथ ग्रहण समारोह एक ही दिन आयोजित नहीं किया जाएगा।