खरगोन में बारिश का कहर, घोड़े सहित कई मवेशी बहे बाढ़ में | Khargone News

खरगोन में बारिश का कहर, घोड़े सहित कई मवेशी बहे बाढ़ में

खरगोन में बारिश का कहर, घोड़े सहित कई मवेशी बहे बाढ़ में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 17, 2018/4:18 am IST

खरगोन।मप्र के खरगोन  सहित भगवानपुरा के आदिवासी अंचल में हुई जोरदार मूसलाधार बारिश  से जनजीवन प्रभावित होने के साथ-साथ भारी तबाही भी देखने को मिल रही है। खरगोन की जीवनदायिनी कुंदा नदी में आई भीषण बाढ के बाद शहर  को जोडने वाला मुख्य पुल भी बाढ के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे छोटे वाहनों का रूट डायर्वट किया गया है जबकि भारी वाहनों की शहर  में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़े –हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आया शख्स, सिर और धड़ हो गया अलग

 कुंदा नदी में आई भीषण बाढ के चलते नदी किनारे बंधे हुए लाखों रूपए कीमत के तीन घोडे बह गए जबकि तीन की मौत हो गई वहीं इसके अलावा कई ग्रामीण क्षेत्रों में मवेशियों  के भी बहने की आशंका  है। वहीं सेगांव सहित तलकपुरा और ग्यासपुरा की नदियों में बाढ के कारण खंडवा-बडौदा राजमार्ग कई घंटों से अवरूद्ध है। खरगोन में सहित पहाडी अंचल में बीती रात हुई तेज बारिश   के कारण शहर  की कुंदा नदी उफान पर है। इस दौरान पुल पर करीब पांच फीट पानी बहने से पुल कई स्थानों से क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे इस पुल से आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पुल के दोनों और तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा रूट को डायवर्ट किया जा रहा है। वहीं निचली बस्तियों में भी बाढ का पानी घूसने से भारी तबाही देखने को मिली है। 

ये भी पढ़ें –पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान अजित वाडेकर का निधन, कप्तानी में मिली थी यादगार जीत

अचानक कुंदा नदी में आई बाढ के चलते नदी किनारे बंधें तांगाचालकों के तीन घोडे भी बाढ में बह गए वहीं रस्सियों  से बंधे होने के कारण तीन घोडों की मौत हो गई। पीडित तांगा चालक कलीम खान का कहना है कि देर रात को कुंदा नदी में आई भीषण बाढ के चलते तीन घोडे पानी में बह गए जबकि तीन घोडों की मौके पर ही मौत हो गई। बाढ के कारण लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। नगर पालिका द्वारा समय रहते बाढ की चेतावनी नहीं दी गई और न ही मुनादी कराई गई। समय रहते मुनादी कराई जाती तो इन सभी घोडों की जानें बच सकती थी। क्षतिग्रस्त कुंदा पुल का निरीक्षण करने पहुंचे नगर पालिका खरगोन के लोक निर्माण विभाग के सभापति राजेन्द्रसिंह पटेल का कहना है कि अचानक आई बाढ के कारण पुल बीच में से ब्रेक हो गया है। जिसे नगर पालिका सहित पीडब्ल्यूडी विभाग के सहयोग से शीघ्र  मरम्मत करने की कोशिश की जा रही है। वहीं यातायात प्रभारी मुकेश  होरिया का कहना है कि पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद रूट को डायवर्ट करते हुए छोटे वाहनों को औंरगपुरा पुल से रवाना किए जा रहे है। जबकि भारी वाहनों के प्रवेश  पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। जब तक पुल की मरम्मत नहीं हो जाती है तब तक यातायात प्रभावित रहेगा।

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers