किसान आंदोलन: संयुक्त मोर्चा की बैठक पर सबकी निगाह, आंदोलन तेज करने पर बन सकती है सहमति | Kisan agitation: All eyes on the United Front meeting

किसान आंदोलन: संयुक्त मोर्चा की बैठक पर सबकी निगाह, आंदोलन तेज करने पर बन सकती है सहमति

किसान आंदोलन: संयुक्त मोर्चा की बैठक पर सबकी निगाह, आंदोलन तेज करने पर बन सकती है सहमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 9, 2021/8:09 am IST

बहादुरगढ़,हरियाणा। सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान माेर्चा की आज होने वाली बैठक पर सभी की नजर है। एक सप्ताह पहले हुई बैठक में 15 मार्च तक की गतिविधियां तय की गई थीं। उससे पहले ही मोर्चा की तरफ से दाेबारा बैठक बुला ली गई है। 

पढ़ें- ‘काश इतनी चिंता आपको पहले होती’, कांग्रेस में वापसी वाले राहुल गांधी के बयान पर सिंधिया का पलटवार

ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि मोर्चा की तरफ से आंदोलन को तेज करने के लिए प्रभावी फैसला लिया जा सकता है। इसमें हरियाणा के किसान नेताओं की ओर से भी प्रस्ताव रखे जाएंगे। केएमपी को 5 घंटे तक जाम करने और धरना स्थलों पर बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति के बीच अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के बाद अब आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

पढ़ें- दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिये 69,000 करोड़ रुपये …

3 कृषि कानूनों के विरोध में शुरू हुए आंदोलन में किसान नेताओं के निशाने पर भाजपा है। ऐसे में प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार को भी दबाव में लाने की कोशिश की जा रही है। 10 मार्च को कांग्रेस की ओर से विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना है।

पढ़ें- एक्टर रणबीर कपूर कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारं…

उससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा के प्रवक्ता डा. दर्शनपाल की ओर से वीडियो जारी करके किसानों से अपील की जा रही है कि वे एक पत्र लेकर भाजपा-जजपा के विधायकों के पास जाएं और उनसे यह आश्वासन लें कि किसान हित में इस अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में खड़े होंगे।

पढ़ें- नौकरी से हटाए जाएंगे 1000 अतिथि शिक्षक, स्कूल शिक्ष…

15 मार्च को संयुक्त मोर्चा ने केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की ओर से रेलवे स्टेशनों के बाहर की जाने वाली सभाओं में शामिल होने और 15 व 16 मार्च की बैंक कर्मचारियों की हड़ताल को समर्थन करने का ऐलान भी कर रखा है। जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां पर भी संयुक्त मोर्चा के नेता जाएंगे और भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे।

 

 
Flowers