किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकराया, कहा- अड़े रहेंगे कानून वापसी तक, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान | kisan andolan sanyukt kisan morcha farmers reject governments proposal to pending farm laws for two years

किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकराया, कहा- अड़े रहेंगे कानून वापसी तक, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकराया, कहा- अड़े रहेंगे कानून वापसी तक, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 21, 2021/3:18 pm IST

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि किसानों ने कृषि कानून को लेकर सरकार की ओर से दिए गए प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही किसानों को मीटिंग में प्रस्ताव दिया था कि सरकार इन तीनों कानूनों को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर डेढ़ दो साल के लिए टालने को तैयार है। इस बीच ये कानून लागू नहीं किये जायेंगे और इस दौरान कोई हल निकाला जाएगा।

Read More: हाउसिंग प्रोजेक्ट में बड़ा खेल, कहां गई 100 करोड़ की फाइल ?

सयुंक्त किसान मोर्चा ने आदोलन जारी रखने की बात कहते हुए कहा है कि हमारी मांग है कि सरकार कृषि कानून पूरी तरह से रद्द करे। उन्होंने कहा है कि हम किसानों के बलिदान को व्यर्थ जाने नहीं देंगे। एमएसपी कानून बने यही हमारी मांग है।

Read More: सीरम इंस्टीट्यूट में आगजनी से पांच लोगों की मौत, कोविशील्ड केन्द्र सुरक्षित

किसान नेता जोगिंदर एस उग्राहन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि यह निर्णय लिया गया है कि सरकार के किसी भी प्रस्ताव को तब तक स्वीकार नहीं किया जाएगा, जब तक कि वे कानूनों को निरस्त नहीं करते। कल की बैठक में हम कहेंगे कि हमारी केवल एक मांग है, कानूनों को निरस्त करना और कानूनी रूप से एमएसपी को अधिकृत करना। यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है।

Read More: झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्द फ्लैट दिया जाएगा, केजरीवाल का ऐलान