दो किसान संगठनों ने की किसान आंदोलन से हटने की घोषणा, BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई नेताओं पर FIR दर्ज | All India Kisan Sangharsh Coordination Committee announces withdrawal of Kisan agitation

दो किसान संगठनों ने की किसान आंदोलन से हटने की घोषणा, BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई नेताओं पर FIR दर्ज

दो किसान संगठनों ने की किसान आंदोलन से हटने की घोषणा, BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई नेताओं पर FIR दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 27, 2021/11:36 am IST

नईदिल्ली। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के वीएम सिंह ने कहा है कि ‘हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ विरोध को आगे नहीं बढ़ा सकते जिसकी दिशा कुछ और हो। इसलिए, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन वीएम सिंह और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति इस विरोध को तुरंत वापस ले रही है।

read more: दीप सिद्धू जैसे ‘‘असामाजिक’’ तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की …

किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी.एम. सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान का झंडा, गरिमा, मर्यादा सबकी है। उस मर्यादा को अगर भंग किया है, भंग करने वाले गलत हैं और जिन्होंने भंग करने दिया वो भी गलत हैं। आईटीओ में एक साथी शहीद भी हो गया। जो लेकर गया या जिसने उकसाया उसके खिलाफ पूरी कार्रवाई होनी चाहिए।

read more: तमिलनाडु में लूट के कुछ घंटों के भीतर पुलिस ने लुटेरों को पकड़ा, मु…

गाजीपुर बॉर्डर में इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की भी गलती है जब कोई 11 बजे की जगह 8 बजे निकल रहा है तो सरकार क्या कर रही थी। जब सरकार को पता था कि लाल किले पर झंडा फहराने वाले को कुछ संगठनों ने करोड़ों रुपये देने की बात की थी।

read more: दिल्ली के आईटीओ पर आए 10,000 किसान, छह बसों, पांच पुलिस वाहनों को प…

इधर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में एक खबर यह सामने आई है कि पुलिस ने एफआईआर में (किसान ट्रैक्टर रैली के संबंध में एनओसी के उल्लंघन के लिए) किसान नेता दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर सिंह उग्रा के नाम है। बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नाम भी एफआईआर की गई है।

 
Flowers