जानिए प्रदेश में मौसम का मिजाज, कई इलाकों में लू चलने की संभावना | Know the mood of the weather in the state, the possibility of walking in many areas

जानिए प्रदेश में मौसम का मिजाज, कई इलाकों में लू चलने की संभावना

जानिए प्रदेश में मौसम का मिजाज, कई इलाकों में लू चलने की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 20, 2019/1:15 pm IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में मौसम का लगातार करवट बदल रहा है, कभी तेज धूप तो कभी बूंदाबादी की स्थिति बन रही है। मई महीने के 20 दिन बीत चुके हैं, लेकिन मई में एक दिन भी पारा 42 डिग्री सेल्सियस के अंक को नहीं छू पाया है। 18 मई को भोपाल के आसमान में बादल छाए रहे। बिजली चमकी और हल्की बूंदाबादी भी हुई।

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल का दावा- 300 सीटों के साथ देश में बनेगी UPA की सरकार, महज 200 सीटों पर 

शनिवार को तापमान अधिकतम 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, तो रविवार और सोमवार को भी पारे ने नरमी दिखाई। रविवार को अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जोकि सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

ये भी पढ़ें: मंगलवार को सीएम भूपेश बघेल की समीक्षा बैठक, कई मंत्री होंगे शामिल

इधर इंदौर में अधिकतम तापमान में एक डिग्री का इजाफा हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है। सोमवार को इंदौर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा भी रहा। प्रदेश के कई शहरों में पिछले दिन से गर्मी के तेवर फिर तीखे रहे। मालवा- निमाड़, के कई इलाकों में लू चलने की संभावना भी है। दरअसल, राजस्थान तरफ से आने वाली गर्म हवाओं के कारण तापमान अभी रफ्तार पकड़ रहा है। रविवार को अधिकतम तापमान फिर से 40 डिग्री के आंकड़े को छू सकता है।

 
Flowers