जानिए COVID-19 से जुड़ी अफवाहों की सच्चाई! सही जानकारी लें, सुरक्षित रहें! | Know the truth of rumors related to COVID-19! Take the right information, be safe!

जानिए COVID-19 से जुड़ी अफवाहों की सच्चाई! सही जानकारी लें, सुरक्षित रहें!

जानिए COVID-19 से जुड़ी अफवाहों की सच्चाई! सही जानकारी लें, सुरक्षित रहें!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 28, 2020/11:01 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में भय का वातावरण है, लोग सुरक्षित रहना चाहते हैं, इस बीच सोशल मीडिया में खानेपीने की चीजों को लेकर भी तरह तरह के मैसेजेस और भ्रामक जानकारी प्रसारित की जा रही है। इसके कारण कई बार उनका पालन करके लोग अन्य तरह की परेशानियों में आ जाते हैं, इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने एक ऑफिसियल एकाउंट से कुछ जानकारी शेयर की है कि आपके स्वास्थ्य के लिए क्या खाना सही है और क्या खाना गलत है।

ये भी पढ़ें:होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर कार्रवाई, धमतरी पुलिस ने दर्ज किया केस

बता दें कि संकट के इस दौर में सेहत का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है, लेकिन इससे ज्यादा यह भी जरूरी है कि किसी भी गलत जानकारी का पालन करके हम अपनी सेहत बनाने के बजाए बिगाड़ न लें। इसी को ध्यान में रखते हुए सही जानकारी आपके लिए शेयर की जा रही है।

ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों, बेघरों और रास्ते में फंसे लोगों के लिए बड़ी राहत, SDRF फंड क…

कोरोना संक्रमण को लेकर भी कई प्रकार की मित्थ्या जानकारी फैलाई जा रही है, जैसे की ज्यादा कम उम्र वालों को कोरोना नही होता, विटामिन सी की मात्रा ज्यादा लेने से लाभ होता है।

ये भी पढ़ें: हैरान रह गए लोग जब सड़क पर देखा ‘कोरोना वायरस’, फिर…

आईबीसी24 आप सभी से अपील करता है ​कि सरकार द्वारा जारी की गई एडवायजरी का पालन करें और हमेशा सुरक्षित रहें, आपका एक गलत कदम प्रायश्चित का कारण बन सकता है।

ये भी पढ़ें:होम आइसोलेशन के उल्लंघन पर कार्रवाई, धमतरी पुलिस ने दर्ज किया केस

आईबीसी24 आम लोगों से अपील करता है कि ये जानकारी सरकार द्वारा दी गई है कृपया इनका पालन करें किसी भी प्रकारी गलत सूचना न प्रचारित प्रसारित करें।

ये भी पढ़ें: 10 सेवाओं पर एस्मा लागू, राज्य शासन ने जारी किया आदेश