IPL 2019 से कोलकाता नाइट राइडर्स बाहर, 40 रन की पारी में उथप्पा ने खेली 24 डॉट बॉल

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 06 May 2019 10:40 AM, Updated On 06 May 2019 11:52 AM

नई दिल्ली । आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की चुनौती खत्म हो गई है। रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर को मुकाबले में बने रहने के लिए जीत चाहिए थी, लेकिन ऐसा हो न सका। टीम ओनर शाहरुख खान की यह टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 133 रन बना पाई। टीम के शीर्ष खिलाड़ी आंद्रे रसल शून्य पर आउट हो गए और फिर रही सही कसर धीमी बल्लेबाजी कर रॉबिन उथप्पा ने पूरी कर दी।

ये भी पढ़ें- जानिए समृति ईरानी ने क्यों कहा ऐसा, पांच साल बाद अपने पति से ज्यादा मेरा नाम

उथप्पा इन दिनों बेहद धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं। केवल कल के मैच मे ही नही पहले भी इस तरह की धीमी पारी वे खेल चुके हैं। हालांकि उथप्पा ने रविवार के मैच में टीम की ओर से सर्वाधिक 40 रन बनाए। लेकिन जिस स्ट्राइक रेट (85.10) से वह खेले उसको लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है। उथप्पा ने 40 रनों की अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया। 3 छक्के और एक चौके की इस पारी में उन्होंने 47 में से 24 डॉट गेंदें भी खेली।

ये भी पढ़ें-मतदान के बीच बीजेपी प्रत्याशी ने पुलिस पर लगाया पोल...

इस मैच में उथप्पा ने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। उन्होंने कुल 24 गेंद ऐसी खेलीं जिन पर वह चाहकर भी शॉट नहीं लगा पाए। इस लिस्ट में फिलहाल उनसे आगे सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले पाल वलथाटी हैं। जिन्होंने 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 29 ऐसी गेंद खेली थीं।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम युवक ने बाल हनुमान को कंधों पर बैठाकर बांटा प्रसाद, आने लगी ऐसी प्रतिक्रियाएं.. देखें

कोलकाता नाइड राइडर्स की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी स्तरहीन बल्लेबाजी रही। बड़ा स्कोर नहीं होने की वजह से गेंदबाज चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए। इस मैच को मुंबई इंडियंस ने आसानी से जीत लिया। बता दें कि केकेआर की पारी में 60 गेंद यानी पूरे 10 ओवर्स ऐसे थे जिसमें कोई रन नहीं आया। इसमें से 24 गेंद उथप्पा ने डॉट खेली थीं। ओनर शाहरुख खान की टीम अब आईपीएल से बाहर हो गई है।

 

Web Title : Kolkata Knight Riders out of IPL 2019 Uthappa played 24 dot ball in 40 run inning

जरूर देखिये