सफाई व्यवस्था का जायजा लेने कलेक्टर ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- हर सुबह देखूंगी काम हो रहा है या नहीं.. | Kiran Kaushl IAS Korba Collector inspected the city of morning

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने कलेक्टर ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- हर सुबह देखूंगी काम हो रहा है या नहीं..

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने कलेक्टर ने किया शहर का निरीक्षण, कहा- हर सुबह देखूंगी काम हो रहा है या नहीं..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 19, 2019/5:33 am IST

कोरबा। मुख्य सचिव आरपी मंडल को अब कलेक्टर भी कॉपी करने लगे है। इसी कड़ी में कोरबा कलेक्टर आज सुबह एक्टिवा बाइक से शहर के विभिन्न इलाक़ों में सफ़ाई व्यवस्था का जायजा लिया। कलेक्टर किरण कौशल ने निगम आयुक्त राहुल देव के साथ पुराने कोरबा से गीतंजलि भवन होकर पुराना बस स्टेंड के आस पास की घनी बस्ती में जाकर साफ़ सफ़ाई देखी। कलेक्टर ने कहा है कि अब हर सुबह देखूंगी कि कहां काम हो रहा है या नहीं। कहीं लापरवाही हो रही है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Read More News:छत्तीसगढ़ में 27 दिसंबर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन…

कलेक्टर ने इतवारी बाज़ार, रानी चौक गली, गांधी चौक रोड, पठान मोहल्ला, धुनकर पारा, मोती सागर पारा, सीतामणि के इलाक़ों में साफ़ सफ़ाई का निरीक्षण किया। इसके बाद कलेक्टर रेलवे स्टेशन नहर रोड से ठोस अपशिष्ट पृथक्करण सेंटर भी पहुंची और कचरे की छटाई के काम में लगी महिलाओं से बात कर जानकारी ली।

Read More News:रैगिंग के मामले में मध्यप्रदेश देश में तीसरे नंबर पर, MNIT में जूनि…

अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को शहर की सफ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए सभी सम्भव प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर की सफ़ाई के काम मे कोताही बरतने वाले लापरवाह अधिकारियों को सख़्त करवाई की चेतावनी भी दी।

Read More News:खैर नहीं बिचौलियों की, दूसरे राज्यों से धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपान…

इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव ने राजधानी रायपुर की साफ़ सफ़ाई दुरुस्त करने के लिए सचिव, कलेक्टर जैसे बड़े अधिकारियों के साथ सुबह सुबह निकलकर पुरे प्रदेश मे एक अनुकरणीय संदेश दिया है , और हम सभी को उनकी इस पहल को अपनाकर अपने अपने शहर की सफ़ाई के लिए काम करना है। इस दौरान वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद मनीष शर्मा ने कहा कि आज कलेक्टर, आयुक्त ने सुबह सुबह भ्रमणकर सफाई कार्य का निरीक्षण कर अच्छी पहल की है।इससे सफाई व्यवस्था और अधिक बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि मैं प्रतिदिन भ्रमन कर देखता हूं कि कोरबा में बेहतर सफाई कार्य हो रहे है। निश्चित रूप से यह के सफाई कार्य संतोषजनक है।

Read More News:पिस्टल-चाकू के बल पर ट्रेन में क्रिकेट टीम से लूट, कई खिलाड़ी घायल, …