इंडोर स्टेडियम में बनाया जा रहा कोविड हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अतिरिक्त बेड की सुविधा | Kovid Hospital being built at Indoor Stadium, Corona More beds due to increasing number of patients

इंडोर स्टेडियम में बनाया जा रहा कोविड हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अतिरिक्त बेड की सुविधा

इंडोर स्टेडियम में बनाया जा रहा कोविड हॉस्पिटल, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अतिरिक्त बेड की सुविधा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 10, 2020/1:14 pm IST

रायपुर। राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायपुर स्मार्ट सिटी कोरोना अस्पताल बना रहा है। इसमें जहां इनडोर स्टेडियम में 230 बेड का काम चल रहा है, वहीं साइंस कॉलेज ग्राउंड में बने खेल विभाग के हॉस्टल में भी 100 बेड के अस्पताल का काम शुरु किया जाएगा। इन दोनों अस्पतालों को मिलाकर रायपुर में 330 अतिरिक्त बेड की सुविधा बढ़ जाएगी। जिसमें कोविड-19 मरीजों का इलाज हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: मंत्री नितिन गडकरी बोले- कांग्रेस 55-60 साल में नहीं कर सकी वो काम मोदी सरकार में 5 साल में पूरा …

रायपुर प्रभारी कलेक्टर सौरव कुमार ने बताया है कि अस्थाई अस्पताल में हम कोरोना के साधारण मरीजों को भर्ती करके इलाज की व्यवस्था करेंगे। उनका कहना है कि राज में अभी इसी प्रकार के मरीज आ रहे हैं इसके लिए स्वास्थ विभाग चिकित्सकों और दवाई का इंतजाम कर रहा है, इसके शुरू होने के बाद रायपुर में एम्स, माना कोविड हॉस्पिटल और अंबेडकर अस्पताल पर मरीजों का दबाव कम होगा।

ये भी पढ़ें: वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कार से बरामद किया 1 …

बता दें कि इनडोर स्टेडियम में एलुमिनियम से करीब 50 केबिन बनाये जा रहें हैं, जिसमें औसतन 5 बेड होंगे। इसके अलावा अंदर 20 और बाहर 15 टॉयलेट बनाये जाएंगे। स्पोर्ट्स हॉस्टल में 3 मंजिल भवन को रिनोवेट किया जाएगा। यहाँ स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, वार्ड ब्वाय, स्वीपर की ड्यूटी लगाई जाएगी। व्यवस्था में पलँग और संसाधन किराए पर मंगवाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने गौठानों को आर्थिक गतिविधियों के केन्द्र के रूप में विक…