महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों से आने वाले लोगों का होगा कोविड टेस्ट, सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश | Kovid test will be done for people coming from all the districts adjoining Maharashtra

महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों से आने वाले लोगों का होगा कोविड टेस्ट, सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों से आने वाले लोगों का होगा कोविड टेस्ट, सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 22, 2021/3:19 pm IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों ने मध्यप्रदेश सरकार को चिंता में डाल दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में कोरोना की स्थिति की समीक्षा बैठक में महाराष्ट्र से सटे मध्यप्रदेश के जिलों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बैठक में महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण करने के निर्देश दिए।

पढ़ें- स्पेलिंग तो छोड़िए, गुरुजी को तो जिले के कलेक्टर और…

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाशिवरात्रि पर महाराष्ट्र से लगे जिलों में आयोजित होने वाले मेलों में सहभागिता के संबंध में आरटी पीसीआर के टेस्ट अनिवार्य करने पर विचार किया जाना चाहिये। मेलों के संबंध में सतर्कता और जागरुकता जरुरी है। मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तत्काल करें और जिलों में कोरोना की परिस्थति देखते हुए आवश्यक सावधानी के संबंध में तत्काल निर्णय लें।

पढ़ें- जेल प्रहरी ने अंबेडकर अस्पताल के टेक्नीशियन से की म…

मुख्यमंत्री ने इंदौर और भोपाल में तत्काल मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियो को दिए। बैठक में इंदौर और भोपाल से राज्य के अन्य भागों में होने वाले आवागमन पर सतर्कता के संबंध में भी विचार विमर्श हुआ । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना के संबंध में लगातार सतर्कता जरुरी है। थोड़ी सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है।

पढ़ें- केंद्र पर बरसे सीएम बघेल, धान खरीदी पर अड़ंगेबा…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना समीक्षा बैठक में निर्देश दिए हैं कि इंदौर ,भोपाल में मास्क लगाना अनिवार्य है। महाराष्ट्र से सटे प्रदेश के सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण किया जाएगा। सभी जिला कलेक्टर अपने जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तत्काल करें और जिलों की परिस्थितियों के अनुसार सावधानियों को लेकर तत्काल निर्णय लें। शिवरात्रि पर्व पर होने वाले मेलों में सतर्कता और जागरुकता जरुरी  विशेषकर महाराष्ट्र से लगे जिलों में होने वाले मेलों में आरटी पीसीआर के परीक्षण की अनिवार्यता हो।

 

 

 

 
Flowers