भावी पत्रकारों को उपराष्ट्रपति की सलाह- खबरों की सत्यता को परखना जरूरी | KTU 3rd Convocation :

भावी पत्रकारों को उपराष्ट्रपति की सलाह- खबरों की सत्यता को परखना जरूरी

भावी पत्रकारों को उपराष्ट्रपति की सलाह- खबरों की सत्यता को परखना जरूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 16, 2018/7:28 am IST

छत्तीसगढ़। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने उदबोधन में कहा की ये बहुत अच्छी बात है कि कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय हिंदी भाषा के पत्रकारों की लिए आईडियालॉजी है.हिंदी के बगैर हिंदुस्तान में चलना  संभव नहीं है। मेरी भी हिंदी बेहतर नहीं थी लेकिन मेरे हिंदी पत्रकार मित्रों ने ही मुझे हिंदी सिखाई है।

 

उन्होंने अपने भाषण में कहा की आज कुशाभाऊ ठाकरे की पत्रकारिता  देश के लिए आदर्श है। हमारे देश को स्वतंत्रता दिलाने में पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका है इस बात को कभी नहीं भूलना चाहिए। आप सभी युवा पत्रकारों से मै कहना चाहूंगा कि मीडिया को अपना मिशन बनाये। खबरों को महत्व दें।ब्रेकिंग न्यूज़ की सत्यता पर खास ध्यान दें।

ये भी पढ़े – कुशाभाऊ ठाकरे का तीसरा दीक्षांत समारोह, 250 स्टूडेंट्स को दी जा रही डिग्रियां 

इतना ही नहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस दौरान सभी पत्रकारों को एक समझाइस  भी दी उन्होंने कहा कि आज की न्यूज़ व्यूज पर आधारित हो गयी है उससे ज्यादा से ज्यादा बचें। कुछ भी दिखाने से पहले खबर की तह तक जरूर जाये।

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पूरे छत्तीसगढ़ की ओर से उपराष्ट्रपति का स्वागत करते हुए अपने उदबोधन में कहा की ये हम सब के लिए गौरवशाली पल है कि हम आज पत्रकारिता विश्वविद्यालय में श्री वेंकैया नायडू जी के मार्गदर्शन में दीक्षांत समारोह संपन्न कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्विद्यालय में संचालित हो थे नए स्टूडियों और रेडियो केंद्र की भी बधाई दी। 

ज्ञात हो की कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एंव जनसंचार विश्वविद्यालय का ये तीसरा दीक्षांत समारोह है. इस समारोह में  250 छात्र -छात्राओं को डिग्रीयां दी जा रही है। इस कार्यक्रम की एक खास बात और रही कि गेस्ट से लेकर स्टडेंट तक सभी पारंपरिक परिधान में नज़र आये। इस खास समारोह में  मुख्यअतिथि  उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ-साथ  मुख्यमंत्री रमन सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी उपस्थित रहे। 

 

वेब डेस्क IBC24