सोशल मीडिया और एप्लीकेशन के जरिए हो रहा था महिलाओं और युवतियों का खरीद फरोख्त, ऐसे हुआ खुलासा | Kuwait Takes Action On Selling Slaves Through Social Media

सोशल मीडिया और एप्लीकेशन के जरिए हो रहा था महिलाओं और युवतियों का खरीद फरोख्त, ऐसे हुआ खुलासा

सोशल मीडिया और एप्लीकेशन के जरिए हो रहा था महिलाओं और युवतियों का खरीद फरोख्त, ऐसे हुआ खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 3, 2019/5:50 am IST

कुवैत: सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं की खरीद ​फरोख्त का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है सोशल मीडिया पर विज्ञापन के जरिए एक बड़ा गैंग कई देशों में महिलाओं की खरीदी बिक्री करता था। इस काम के लिए गैंग के लोग सोशल मीडिया पर नौकरानी जैसे शब्दों के साथ हैशटैग का इस्तेमाल करते थे। फिलहाल मामले का खुलासा होने के बाद प्रशासन ने सोशल मीडिया कंपनियों को तत्काल ऐसे विज्ञापन हटाने का निर्देश दिया है।

Read More: धान खरीदी के लिए 21 हजार करोड़ का कर्ज ले सकती है सरकार, किसानों को बोनस बांटने की भी है तैयारी

बताया यह भी जा रहा है कि इस गिरोह के लोगों ने इंस्टाग्राम के साथ ही गूगल, एप्पल स्टोर पर एप बनाकर घरों में काम करने वाल महिलाओं और कम उम्र की युवतियों का सौदा करते थे। मामले का खुलासा तब हुआ जब इस एप के ज​रिए गीनिया की एक 16 साल की लड़की को बेच रही थी।

Read More: किसानों को मुआवजा राशि का वितरण,जल्द मिलेगा अन्य योजनाओं का लाभ

कुवैत के मेनपावर के सार्वजनिक प्राधिकरण के प्रमुख डॉक्टर मुबारक अल अजीमी ने बताया है कि मीडिया रिपोर्ट्स के बाद एक महिला की जांच की जा रही है, जो इस पूरे नेटवर्क को अलग-अलग एप के जरिए चलाया करती थी।

Read More: पीएम मोदी ने भारत-थाईलैंड के रिश्ते को बताया आत्मीय, बैंकॉक में 370 हटाने का जिक्र

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/s1IHwxUNFcY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>