क्या बला है प्यारे मियां, देखिए वो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं | kya hai pyaare miyaan See everything you want to know

क्या बला है प्यारे मियां, देखिए वो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

क्या बला है प्यारे मियां, देखिए वो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 15, 2020/4:19 am IST

भोपाल। अखबार की आड़ में प्यारे मियां नाबालिग लड़कियों का शोषण करता था… साथ ही हाई प्रोफाइल पार्टियों में वो लड़कियां भी सप्लाई करता था… प्यारे मियां के काले कारनामों का खुलासा भोपाल में आधी रात में सड़क पर भटकती मिली पांच लड़कियों से पूछताछ के बाद हुआ है… खबर है कि ऐसी लड़कियों की कुछ सालों बाद शादी करा दी जाती थी… पुलिस इस संबंध में हयूमन ट्रैफेकिंग की दिशा में भी जांच कर रही है…

शनिवार रात करीब तीन बजे रातीबढ़ इलाके में छह लड़कियां भटकती हुई मिलीं… इनमें चार लड़कियां नाबालिग थीं… पुलिस उन्हें थाना लेकर आई… लड़कियों ने आपबीती सुनाई तो थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी गई, वरिष्ठ अफसरों के निर्देश पर लड़कियों से चाइल्ड लाइन ने बातचीत की। चाइल्ड लाइन ने कैमरे के सामने लड़कियों के बयान लिए तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार शाहपुरा स्थित विष्णु हाईटैक सिटी में शनिवार रात हुई पार्टी में शामिल करने के लिए लड़कियों को बुलाया गया था।

ये भी पढ़ें- राजस्व विभाग के 18 कर्मचारियों को मिला प्रमोशन, देखिए सूची

पार्टी प्यारे मियां ने आयोजित की थी, लड़कियों को शराब पिलाने के बाद उनका शोषण किया गया। पार्टी खत्म होने के बाद लड़कियां को वहां से जाने के लिए कहा गया। लड़कियां बीच में रास्ता भटक कर रातीबढ़ इलाके में पहुंच गईं। पुलिस के अनुसार प्यारे मियां की सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा लड़कियों के लिए दलाली करती थी। लड़कियों के बयानों के आधार पर पुलिस ने प्यारे मियां और उसकी सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने स्वीटी विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि प्यारे मियां फरार है। प्यारे मियां के कारनामों का भंड़ाफोड़ होने पर दो अन्य लड़कियों ने भी प्यारे मियां पर उनके साथ ज्यादती करने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार अब तक इस मामले में सात लड़कियां सामने आ चुकी हैं। बताया जा रहा है पार्टी में अन्य रसूखदार लोग भी शामिल थे, लेकिन फिलहाल पुलिस अन्य किसी के पार्टी में लिप्त होने की बात से इनकार कर रही है। लेकिन चाइल्ड लाइन का कहना है कि लड़कियों ने इस तरह की पार्टियां पहले ही होने की बात कबूली है। लड़कियों का कहना है कि वो सिर्फ प्यारे मियां का नाम जानती हैं, वहां आने वाले अन्य किसी का भी वो नाम नहीं जानती हैं। फिलहाल चाइल्ड लाइन लड़कियों की काउंसलिंग कर रही है। काउंसलिंग के जरिए पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि पार्टी कहां-कहां और कब-कब रखी जाती थीं। पार्टी के बहाने कब-कब उनका उपयोग किया गया, पार्टी में कौन-कौन शामिल होने आता था। ये भी चर्चा जोरों पर है कि लड़कियों के बालिग होने के बाद उनकी जबरन शादी करा दी जाती थी। साथ ही उन्हें बाहर भी भेजा जाता था। इस दिशा में पुलिस जांच कर रही है। दावा है कि लड़कियों की काउंसलिंग के बाद इस मामले में चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अब तो हद हो गई! दो झोलाछाप डॉक्टर कर रहे थे कोरोना मरीज का इलाज, दर…

प्यारे मियां क्या बला है,जरा ये जान लीजिए-

68 साल का प्यारे मियां आज से करीब 35 साल पहले प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। 90 के दशक में खुद का अखबार डालकर अखबार मालिक बन गया और अखबार की आड़ में प्यारे मियां ने कई अवैध धंधों को अंजाम दिया। कुछ ही सालों में प्यारे मियां ने करोड़ों की अकूत संपत्ति एकत्रित कर ली, प्यारे मियां ने जमीनों पर कब्जा करने के साथ बड़े कारोबारियों के लिए लाइजनिंग देह व्यापार के साथ कई अवैध धंधे प्यारे मियां के फेहरिस्त में शामिल हैं।

प्यारे मियां का साम्राज्य राजधानी भोपाल-इंदौर के साथ प्रदेश के बाहर भी फैला है, कम समय में ही प्यारे मियां ने करोड़ों की अकूत संपत्ति जमा की. महंगी ऑडी जैसी कार… 68 साल की उम्र में घरों की दीवारों पर लड़कियों के फोटो के साथ महंगी पेंटिंग… कमरों में होटल की तर्ज पर बार… प्यारे मियां की लाइफ स्टाइल का अहम हिस्सा बन चुकी थीं। प्यारे मियां के ये आज के ठाठ हैं… लेकिन आज से 35 साल पहले पेट पालने के लिए प्यारे मियां को प्रिंटिंग प्रेस में काम करना पड़ता था। प्रिंटिंग प्रेस में काम करते-करते प्यारे मियां ने 90 के दशक में खुद का अखबार शुरू किया… और अखबार की आड़ में अवैध कारोबार का साम्राज्य स्थापित किया। अब सब कुछ खुलासा होने के बाद सरकार से लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी इस अवैध साम्राज्य को नेस्तनाबूत करने का दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई विधायक दल की बैठक, मीटिंग के बाद जारी हो स…

प्यारे मियां ने अखबार के जरिए राजनेता और रसूखदार लोगों से संपर्क बढ़ाए… और बड़े कारोबारियों के लिए लाइजलिंग से लेकर दलाली को मुख्य कारोबार बना लिया। रंगीन मिजाज के प्यारे मियां ने लड़कियों का शोषण करने के साथ रसूखदारों के लिए लड़कियों से देह व्यापार करवाया। इस काम ने प्यारे मियां ने बकायदा चेन बना रखी थी। प्यारे मियां ऐसी नाबालिग लड़कियों को शिकार बनाता था… जिनको या तो काम की जरूरत थी… या जिनका काम छूट जाता था। काम देने के बहाने प्यारे मियां लड़कियों को इस गौरखधंधे में घसीट ले आता था। लड़कियों के बालिग होने पर उनकी शादी करा दी जाती थी, लेकिन शादी के बदले नई नाबालिग लड़कियों की डिमांड होती थी। लड़कियों का इस्तेमाल प्यारे मियां अपना अवैध कारोबार बढ़ाने के लिए करता था।

ये भी पढ़ें- मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों में 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं हों…

अखबार की दम पर प्यारे मियां ने प्रबुद्ध वर्ग के बीच भी पैठ बना रखी थी। राजधानी के टीटीनगर में हर साल होने वाले बड़े आयोजन का प्यारे मियां मैनेजर बन बैठा था। तो विवादित प्रॉपर्टी के सैटलमेंट को भी प्यारे मियां ने कारोबार बना रखा था। ऐसे कई अवैध गौरखधंधों के दम पर प्यारे मियां ने करोड़ों की संपत्ति जुटाई। प्रशासन ऐसी संपत्तियों की जानकारी जुटाकर प्यारे मियां के साम्राज्य को जड़ से उड़ाने की प्लानिंग में जुटा है।

कांग्रेस का कहना है कि मध्य प्रदेश में माफिया राज सालों से फला-फूला है… और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की शुरुआत कांग्रेस शासनकाल में हुई थी।

 
Flowers