श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिवराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए बनाए लाखों फर्जी संबल कार्ड | Labor minister Mahendra Singh target Former CM Shivraj singh, says made millions fake sambal card for win Election

श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिवराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए बनाए लाखों फर्जी संबल कार्ड

श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिवराज सिंह पर साधा निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए बनाए लाखों फर्जी संबल कार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 11, 2019/12:47 pm IST

भोपाल: श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने शुक्रवार को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तिखा प्रहार किया है। मंत्री महेन्द्र सिंह ने कहा है कि शिवराज सिंह के राज में चुनाव जीतने के लिए जमकर भर्राशाही हुई है। शिवराज सिंह ने अपात्र लोगों का भी संबल कार्ड बना दिया है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Read More: फूट पड़ा ग्रामीणों का गुस्सा, जब महिला के साथ इस हालत में मिले BMO, बेरहमी से पीटा

मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने आगे कहा कि शिवराज सिंह के राज में 2 करोड़ 20 लाख संबल कार्ड बनाए गए थे, लेकिन जांच के दौरान पाया गया कि 70 लाख कार्ड फर्जी हैं। 20 लाख कार्डों की जांच होनी बाकी है। अभी खुलासा होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: एसबीआई ने ग्राहकों को दिया झटका, एफडी पर ब्याज दरों में कटौती.. देखिए

गौरतलब है कि पूर्व सीएम शिवरज सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल के दौरान संबल योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत सरकार ने गरीब परिवार को 200 रुपए में महीने भर बिजली देने का लक्ष्य था। इस योजना के पीछे सरकार का मूल उद्देश्य प्रदेश के हर घर तक बिजली पहुंचाना था।

Read More: मंत्री अमरजीत भगत के संबोधन के दौरान पॉवर कट, विद्युत विभाग के जेई पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/e4UVWMkqTAE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>