PM मोदी की महत्वकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत बने शौचालय की दीवार ढहने से महिला की मौत | Lady died due to collapsed toilet's wall

PM मोदी की महत्वकांक्षी योजना ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत बने शौचालय की दीवार ढहने से महिला की मौत

PM मोदी की महत्वकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत बने शौचालय की दीवार ढहने से महिला की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 23, 2019/4:24 pm IST

अंबिकापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना में लापरवाही किसी की जान ले लेगी ऐसा किसी ने नहीं सोचा रहा होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर इलाके में ऐसा हुआ है। स्वच्छ भारत योजना के तहत बनाए गए शौचालय की दीवार गिरने से एक महिला की दबकर मौत हो गई। हालांकि शौचालय निर्माण में लापरवाही की खबरें लगातार सामने आती रही है, लेकिन कार्रवाई सिर्फ कागजों तक ही सिमित रही।

Read More: कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर विधायक अमरजीत सिंह भगत का बड़ा बयान, कही ये बात

मिली जानकारी के अनुसार तुर्रापानी इलाके में नगर निगम द्वारा स्वच्क्ष भारत अभियान के तहत शौचालय बनाया गया था। शौचालय का निर्माण में इतनी लापरवाही की गई थी कि पहली बारिश में ही शौचालय की दीवार ढह गई और दबकर एक महिला की मौत हो गई।

Read More: बजट पर मंथन शुरू, सीएम कमलनाथ अधिकारियों से कर रहे चर्चा

गौरतलब है कि हमारे चैनल आईबीसी24 ने लगातार शौचालय निर्माण में लापरवाही को लेकर कई खुलासे किए थे, लेकिन अफसरों के कान में जूं तक नहीं रेंगा। दोषि अफसरों और ठेकेदारों पर कार्रवाई सिर्फ कागजों तक सिमित रह गई। लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/Yyxiwan-NkU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>