लालू यादव को 14 साल की सजा, तेजस्वी ने बताया बीजेपी से जान पर खतरा | Lalu Yadav sentenced to 14 years in jail

लालू यादव को 14 साल की सजा, तेजस्वी ने बताया बीजेपी से जान पर खतरा

लालू यादव को 14 साल की सजा, तेजस्वी ने बताया बीजेपी से जान पर खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 24, 2018/12:09 pm IST

रांची। राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। चारा घोटाले में अब तक की सबसे बड़ी सजा उन्हें सुनाई गई है। घोटाले के चौथे मामले जो दुमका कोषागार से जुड़ा है, उसमें दो अलग-अलग धाराओं में लालू यादव को सात-सात साल जेल की सजा सुनाई गई है। इस तरह 14 साल की इस सजा के साथ ही उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में पहले ही लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया था, जिसके बाद शनिवार को सज़ा की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें- रायगढ़ के 5 कोलडिपो में छापेमार कार्रवाई,16 हजार 700 मीट्रिक टन कोयला जब्त

सीबीआई अदालत के फैसले के बाद राजद प्रमुख के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि वो इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि चारों मामले में दी गई सभी सजा के अध्ययन के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें पक्का भरोसा है कि लालू जी की जिंदगी को खतरा है और आरजेडी प्रमुख के खिलाफ बीजेपी साजिश रच रही है।

 

 

तेजस्वी यादव के बीजेपी पर लगाए गए इस सीधे आरोप के जवाब में बिहार भाजपा के नेता और नीतीश कुमार सरकार में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति पुलिस कस्टडी में है और उसे जान के खतरे का डर है तो उसे अदालत में जरूर जाना चाहिए और अपील करनी चाहिए। सुशील मोदी ने कहा कि जब किसी को उनसे मिलने की इजाजत ही नहीं है तो आखिर उन्हें किससे डर लग रहा है?

 

 

आपको बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले से जुड़े 6 केस दर्ज हैं। शनिवार को सजा का फैसला चौथे केस में आया है। लालू यादव इन दिनों रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। 

ये भी पढ़ें- नक्सली हमले का वीडियो वायरल, सत्यता की पुष्टि नहीं करता IBC24

बिहार में हाल ही में हुए अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में राजद की जीत हुई थी और इस जीत को लालू प्रसाद यादव के जेल में होने के कारण बनी सहानुभूति लहर से भी जोड़कर देखा गया था, हालांकि ये सीटें पहले से भी राजद के पास ही थी, लेकिन भाजपा और जदयू को उम्मीद थी कि उनके गठबंधन के कारण राजद की ये सीटें जीती जा सकती हैं। चारा घोटाले में लालू यादव के जेल जाने के बाद से पार्टी उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ही चला रहे हैं और इसलिए लालू यादव की जान को बीजेपी की साजिश के कारण खतरे का उनका बयान सुर्खियों में है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24