कभी आतंकवादी रहे लांसनायक नजीर वानी शहीद, 21 तोपों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई | Lance Naik Naseem Wani, who was once a terrorist, martyred

कभी आतंकवादी रहे लांसनायक नजीर वानी शहीद, 21 तोपों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई

कभी आतंकवादी रहे लांसनायक नजीर वानी शहीद, 21 तोपों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 27, 2018/8:50 am IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अब तक आतंकियों की हरकतों की ही खबरें आती रही हैं, लेकिन ये खबर है उस युवा की जो कभी खूंख्वार आतंकी रहा और बाद में सेना में शामिल होकर आतंकियों को ढेर भी किया। ये युवा लांसनायक नजीर अहमद वानी थे जो रविवार को आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए। शहीद वानी को 2007 में वीरता के लिए सेना मेडल प्रदत्त किया गया था। सोमवार को 21 तोपों की सलामी के साथ शहीद वानी को सुपुर्दे-ख़ाक किया गया।

रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में ऑपरेशन ऑलआउट में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकी ढेर कर दिए थे। इस ऑपरेशन में सेना के लांसनायक नजीर अहमद वानी शहीद हो गए। वानी एक समय आतंकवादी रह चुके थे और उन्होंने आत्मसमर्पण करके भारतीय सेना को ज्वाइन किया था। सेना के मुताबिक लांसनायक वानी एक बेहतरीन सिपाही थे। वे कुलगाम तहसील के चेकी अश्मूजी गांव के निवासी थे। सेना ने बताया कि लांस नायक नजीर अहमद वानी के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें : पति की मौत से दुखी गर्भवती महिला ने पांचवीं मंजिल से लगाई छलांग, दो बच्चों सहित महिला की मौत 

शहीद वानी ने सेना में कैरियर की शुरुआत 2004 में टेरिटोरियल आर्मी से की थी। सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के करपान इलाके के हिपुरा बाटागुंड गांव में मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए। कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया।