एक हजार से अधिक अवैध प्लाट बेचने वाला भूमाफिया गिरफ्तार, सैकड़ों लोगों को लगाया चूना, पुलिस ने गुजरात से दबोचा | Landmafia arrested for selling more than one thousand illegal plots in city

एक हजार से अधिक अवैध प्लाट बेचने वाला भूमाफिया गिरफ्तार, सैकड़ों लोगों को लगाया चूना, पुलिस ने गुजरात से दबोचा

एक हजार से अधिक अवैध प्लाट बेचने वाला भूमाफिया गिरफ्तार, सैकड़ों लोगों को लगाया चूना, पुलिस ने गुजरात से दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 3, 2019/12:26 pm IST

इंदौर। चंदननगर और क्राइम ब्रांच पुलिस ने गुजरात से ऐसे शातिर भूमाफिया को गिरफ्तार किया है जिसने एक ही रकबे पर 2 बार कॉलोनी काटकर बड़ी संख्या में लोगों को ठगा है। नल फिटिंग का काम करने वाला बदमाश 10 सालों में बड़ा भूमाफिया बन गया। बिना कॉलोनाईजर रजिट्रेशन, डायवर्शन और नगर निगम के सभी नियमों को ताक में रखकर 5 कॉलोनियां 1100 प्लाट को अवैध तरीके से बेचकर सैकड़ों लोगों को ठगा है।

read more: कुलपति को हटाने के​ लिए रिश्वत की पेशकश करने वाले कॉलेज प्राचार्य को प्रबंधन ने दिखाया बाहर का रा…

पुलिस ने उसके घर से बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी से सम्बंधित कागजात भी बरामद किए हैं। आरोपी का नाम जफर है, जिसके खिलाफ इंदौर नगर निगम ने चंदननगर थाने पर एफआईआर कराई थी। आरोपी जफर ने गीतानगर, लक्ष्मीनगर, केशवनगर, न्यू लक्ष्मी नगर और लक्ष्मीनगर एनएक्स नाम से कॉलोनी काट दी।

read more: चार ईनामी नक्सलियों सहित 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर, दो नक्सली मिलि…

बगैर टीएनसीपी के परमिशन, नगर निगम भवन निर्माण की अनुमति और बिना कॉलोनाईजर रजिट्रेशन के ही यह कारनामा कर डाला। आरोपी जफर की पुलिस लम्बे समय से तलाश कर रही थी। पुलिस को आरोपी के गुजरात में भी इन्वेस्टमेंट के बारे में जानकारी निकली है। वहीं उसके ठिकानों पर सर्चिंग के दौरान पुलिस को कई अन्य पॉपर्टी के कागजात भी मिले हैं जिसकी जाँच की जा रही है ।

read more: अमित की गिरफ्तारी के बाद शिकायतकर्ता समीरा पैकरा बोलीं- अजीत जोगी प…

पुलिस के मुताबिक आरोपी जफर ने 4 से 5 लाख रुपए में ही ये प्लाट बेचे हैं जो की पूरी तरह से अवैध रूप से बेचे गए हैं । इतनी बड़ी संख्या में प्लाट काटना और इतनी कालोनियों को नाम देकर बेचने से निगर निगम के अधिकारी भी संदेह के घेरे में आते है लेकिन अब देखना होगा कि खुद नगर निगम अपने ही अधिकारियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई करता है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/MEXPSbsqgC8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>