मिलावटखोरों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन भाइयों पर लगाया रासुका | Large action by the administration on adulterants Rasuka imposed on three brothers

मिलावटखोरों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन भाइयों पर लगाया रासुका

मिलावटखोरों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, तीन भाइयों पर लगाया रासुका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 21, 2019/1:48 pm IST

मुरैना। प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने मिलावटखोरों ओर माफियाओं पर कार्रवाई के निर्देश के बाद , मुरैना में पहला बड़ा एक्शन मिलावटखोर दूध माफिया पर हुआ है। कलेक्टर प्रियंका दास ने डिटरजेंट ,कास्टिक सोडा सहित घातक केमिकल बेचने व मिलावटी दूध तैयार करने वाले चिलर सेंटर संचालक व भाजपा नेता साधु राठौर, उसके दो सगे भाइयों और एक ममेरे भाई के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की, हालांकि भाजपा नेता साधु राठौर अभी फरार है।

ये भी पढ़ें- एक और हनी ट्रैप का मामला, फोन पर हुई दोस्ती होटल के कमरे तक पहुंची,…

पुलिस ने उसके तीनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, अब तक जिला प्रशासन ने 50 मिलावटखोरों पर 17 मामले भी दर्ज कराए हैं। 14 मामलों में 70 लाख से अधिक का जुर्माना भी हुआ है, मिलावटखोरों पर, जिला प्रशासन शक्ति से आगे भी कार्रवाई जारी रखेगा, खास बात यह है कि एक बार में एक साथ एक ही परिवार व रिश्तेदारों पर रासुका की कार्रवाई हुई है। प्रशासन अब मिलावटी दूध व तेल माफिया पर भी कार्रवाई करने वाला है। इसलिए इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें- पांचों संभागों में सुबह 11 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत.. देखिए

खाद्य सुरक्षा विभाग ने 24 जुलाई को अंबाह में मुरैना रोड पर मां कैलादेवी चिलर सेंटर व डेयरी व पीछे स्थित दो मकानों पर कार्रवाई की थी। ये चिलर सेंटर साधू राठौर, राजकुमार राठौर , प्रेमनारायण राठोर के हैं, साथ इनके यहां काम करते ग्वालियर का भूपेंद्र राठौर मिला था, कार्रवाई में टीम को 14 सौ टीन पॉम ऑयलए 550 बोरी स्किम्ड मिल्क 10 ड्रम आरएम कैमिकल सहित करीब 50 लाख की सामग्री मिली थी , जिसका उपयोग नकली दूध बनाने व मिलावट करने में किया जाता था , इसके बाद पुलिस व प्रशासन ने चारों मिलावटखोरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू की , कलेक्टर प्रियंकादास ने पुलिस के प्रतिवेदन पर आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की और अंबाह पुलिस ने आरोपिओं को केंद्रीय जेल ग्वालियर भेज दिया।