बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त, घर के तहखाने में शख्स ने रखा था तबाही का सामान | Large amount of explosive material seized, person had kept the goods of destruction in the basement of the house

बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त, घर के तहखाने में शख्स ने रखा था तबाही का सामान

बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जब्त, घर के तहखाने में शख्स ने रखा था तबाही का सामान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 26, 2020/12:00 pm IST

ग्वालियर। जिले के जलालपुर में पुलिस ने एक घर में दबिश देकर उसके तलघर से अवैध बारूद का जखीरा पकड़ा है। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी भाग चुका था। पुलिस ने मौके पर मिली जिलेटिन की छाड़े, डेटोनेटर और तार को बरामद किया है। वहीं आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: ऊर्जा पार्क स्थित शहीद वाटिका में शहीद जवानों को दी गई सलामी, प्रदेश गठन के बाद से अब तक 1,342 जव…

दरअसल पुरानी छावनी थाना पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि जलालपुर गांव में मलखान लोधी के यहां भारी मात्रा में अवैध रूप से बारूद रखी हुई है, खबर मिलते ही शनिवार की देर रात को पुलिस ने वहां दबिश दी घर के ऊपरी हिस्से में तो पुलिस को कुछ नहीं मिला लेकिन तलाशी के दौरान कमरे की नीचे एक रास्ता दिखा जब पुलिस उस रास्ते से नीचे उतरी तो वहां तलघर बना हुआ था जिसमें करीब 20 डेटोनेटर और 32 जिलेटिन की छाड़े भारी मात्रा में विस्फोटक के लिए इस्तेमाल में आने वाला तार रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस की झांकी में ग्रामोद्योग विभाग प्रथम, जेल विभाग द्विती…

हम आपको बता दें कि यह बारूद पहाड़ों को तोड़ने के लिए उपयोग में लाई जाती है। फिलहाल पुलिस ने मलखान पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: राजपथ पर छाया छत्तीसगढ़ की झांकी का जादू, देश भर से मिली गहनों के क…