खनिज विभाग की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग रेत माफिया पर 61 करोड़ 37 लाख रूपए का जुर्माना | Large scale action of Mineral Department, penalty of Rs 61 crore 37 lakhs on different sand mafia

खनिज विभाग की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग रेत माफिया पर 61 करोड़ 37 लाख रूपए का जुर्माना

खनिज विभाग की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग रेत माफिया पर 61 करोड़ 37 लाख रूपए का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 16, 2019/8:38 am IST

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी जिले में खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। रेत के अवैध उत्खनन व पयार्वरण क्षतिपूर्ति के आरोप में खनिज विभाग ने अलग-अलग रेत माफिया पर 61 करोड़ 37 लाख रूपए का जुर्माना लगाया है।

ये भी पढ़ें: फादर्स डे पर सीएम पिता को सांसद पुत्र ने किया संवेदनात्मक ट्वीट, भावनाओं को कुछ यूं किया बयां

कटनी कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निर्देशन में एक विशेष टीम बनाकर 26 हजार 142 घनमीटर के अवैध उत्खनन और 1065 घनमीटर अवैध भंडारण पर जुर्माना लगाया गया है, वहीं नए खनिज अधिकारी व कलेक्टर आने के बाद से अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: सुमन राव बनीं फेमिना मिस इंडिया 2019, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव को फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 

बता दे कि खनिज की टीम ने पहले से रेत माफिया पर लगाम लगाने के लिए बड़ी रणनीति तय करके कटनी के विजयराघवगढ़ के रजरवारा, घुघरी, बरुआ, घुन्नौर के घाट में दबिश देकर बड़ी कार्रवाई की है, विभाग की इस बड़ी कार्रवाई के बाद से रेत माफिया में हड़कंप का माहौल है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7-Uj5kJZJyM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>