राजस्व मंत्री के क्षेत्र में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, तहसील ऑफिस से बरामद हुए हजारों रुपए के बंद नोट | Large scam has been revealed in the revenue minister area

राजस्व मंत्री के क्षेत्र में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, तहसील ऑफिस से बरामद हुए हजारों रुपए के बंद नोट

राजस्व मंत्री के क्षेत्र में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, तहसील ऑफिस से बरामद हुए हजारों रुपए के बंद नोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 27, 2019/9:53 am IST

सागर। मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के चुनाव क्षेत्र सुरखी की जैसीनगर तहसील में एक बड़े फर्जीवाड़ा सामने आया हैं। जैसीनगर तहसील के अर्जी नवीस रविशंकर उर्फ रवि दुबे के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ हैं।

दरअसल राजस्व मंत्री के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने जैसीनगर पहुंचे एसडीएम केके खरे ने जैसीनगर तहसील का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें लकड़ी की पेटी दिखी जिसे खुलवाने के बाद अंदर का सामान देख एसडीएम सहित उपस्थित सभी अधिकारी भौचक्के रह गए। पेटी के अंदर नोटबन्दी के दौरान बंद हुए पांच सौ रुपये के 21 नोट, कई हजार रुपये के नए नोट, तहसीलदार की सील, स्टाम्प पेपर, कई मामलों से जुड़े प्रकरणों के कागज, गरीबी रेखा के परमिट, कृषि बंदी सहित एक गददी नुमा तकिया था।

इस तकिया को फाड़ने पर उसमें से भी बंद हुए 500 के पुराने नोट बरामद हुए जो किसी प्रकरण के कागजों से लिपटे हुए थे। दिलचस्प बात यह हैं कि पिछले लगभग 15 वर्षो से यहां कार्यरत अर्जीनवीस रवि दुबे की शिकायतों के कई मामले सामने आते रहे हैं। स्वयं राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के लगभग 10 दिन पहले दिए गए आदेश के अनुसार रवि दुबे का तहसील आना बंद था। इसके बावजूद भी उस पर अभी तक कोई कार्रवाई अधिकारियों के द्वारा नही की गई। स्वयं तहसीलदार की आंखों की सामने हो रहे इस तरह के फर्जीवाड़े की भनक तहसीलदार को ना लगना और रवि दुबे पर उचित कार्रवाई ना होना इस मामले में भी अधिकारियों की मिली भगत की ओर इशारा करती हैं।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी का महागठबंधन पर तंज, चौकीदार को हटाने के लिए विपक्षी दलों ने भुलाए आपसी मतभेद 

मीडिया को जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार वैभव वैरागी ने बताया कि पेटी से जब्त सामान का पंचनामा बनाकर राजस्व अनुविभागीय अधिकारी के सामने पेश किया जाएगा एवं उनके आदेश अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।