अयोध्या विवाद मामले में आज आखिरी जिरह ! लगातार सुनवाई का 40 वां दिन | Last arguments in Ayodhya dispute case today! 40th day of continuous hearing

अयोध्या विवाद मामले में आज आखिरी जिरह ! लगातार सुनवाई का 40 वां दिन

अयोध्या विवाद मामले में आज आखिरी जिरह ! लगातार सुनवाई का 40 वां दिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 16, 2019/1:05 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या विवाद मामले में आज आखिरी सुनवाई हो सकती है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बेंच ने मंगलवार को सभी पक्षों से कहा कि बुधवार तक अपनी जिरह पूरी कर लें। यानी आज का दिन अयोध्या मामले की सुनवाई का आखिरी दिन हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियो…

अब सवाल ये है कि आज की सुनवाई में क्या-क्या हो सकता है। कोर्ट में सभी मुख्य पक्षों को जिरह पूरी करने के लिए जो समय दिया गया है, उसमें तीन से चार घंटे का वक्त लग सकता है। ऐसे में मोल्डिंग ऑफ रिलीफ यानी राहत के बारे में चर्चा के लिए डेढ़ से दो घंटे होंगे। अगर ये इतने समय में पूरा हो गया और लंबे समय से अपनी बात रखने की प्रतीक्षा कर रहे छोटे पक्षों की बात आज पूरी हो गई, तो सुनवाई आज ही खत्म हो सकती है।

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजा…

हालांकि, इसका पता आज की सुनवाई के बाद ही चलेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में 39वें दिन की बहस के दौरान हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों के वकीलों के बीच तीखी बहस हुई।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qa7j0dQIUsg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>