धान खरीदी का अंतिम दिन कल, खाद्य सचिव ने सभी किसानों से धान खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित करने दिए निर्देश | Last day of paddy purchase yesterday, Food Secretary gave directions to collectors regarding the arrangement

धान खरीदी का अंतिम दिन कल, खाद्य सचिव ने सभी किसानों से धान खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित करने दिए निर्देश

धान खरीदी का अंतिम दिन कल, खाद्य सचिव ने सभी किसानों से धान खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित करने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 19, 2020/4:09 pm IST

रायपुर। खाद्य सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने आज शाम राज्य में धान खरीदी के अंतिम दिन 20 फरवरी की तैयारियों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जिला कलेक्टरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि धान खरीदी के अंतिम दिन जारी होने वाले टोकनों से धान खरीदी के लिए आवश्यक बारदानों की व्यवस्था जिलों में उपलब्ध बारदानों के आंतरिक परिवहन के माध्यम से की जाए।

ये भी पढ़ें:जिले के पांचो ब्लॉक से एक साथ एक ही समय पर निकाली गई ‘हेलमेट जागरूकता रैली’, जनप्रतिनिधियों ने चल…

धान खरीदी के अंतिम दिवस सभी वास्तविक कृषकों से धान खरीदी सुनिश्चित किए जाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए भी कलेक्टरों को निर्देशित किया गया। मार्कफेड से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 15 हजार 552 गठान नए बारदाने और 27 हजार 708 गठान पुराने बारदाने उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता से महिला ने की गाली-गलौच, फिर कर दी बेरहमी से पिटाई, …

धान खरीदी के अंतिम दिन लगभग दो लाख टन की धान खरीदी के लिए टोकन किसानों को जारी किए गए हैं। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निर्देशानुसार 3 गठान नए बारदाने कोण्डागांव जिले को, 50 गठान नए बारदाने बीजापुर जिले को, 5 गठान नए बारदाने दंतेवाड़ा जिले को और 10 गठान नए बारदाने कांकेर जिले को 18 फरवरी को उपलब्ध कराए गए हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम ने फोन पर ली धान खरीदी की ताजा जानकारी, कटे टोकन का पूरा धान ख…