केन्द्र ने दिवाली पर कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, राज्य कर्मचारियों ने बनाया दबाव, मिल सकता है तोहफा! | Latest DA Rates for Government employees : Centre hikes dearness allowance by 5% for government employees & pensioners

केन्द्र ने दिवाली पर कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, राज्य कर्मचारियों ने बनाया दबाव, मिल सकता है तोहफा!

केन्द्र ने दिवाली पर कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, राज्य कर्मचारियों ने बनाया दबाव, मिल सकता है तोहफा!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 10, 2019/8:08 am IST

नई दिल्ली | केन्द्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर सौगात दे दी है। सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों के DA में 5 फीसदी का इजाफा कर दिवाली के जश्न को और मजेदार बना दिया है। इसी के साथ कई राज्यों के कर्मचारी यूनियनों ने भी राज्य सरकारों पर दवाब बढ़ाना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार के कर्मचारियों की मांग है कि सरकार उनके महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करे, अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो कर्मचारियों का कहना है कि हम आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- भारत को मिला पहला राफेल विमान, पूजा पाठ कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह…

बता दें उत्तर प्रदेश सरकार के कर्मचारियों का कहना है कि केन्द्र सरकार के तर्ज पर राज्य सरकार को भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करना चाहिए। कर्मचारियों का कहना है कि जब केन्द्र अपने कर्मचारियों को दिवाली पर DA बढ़ाकर सौगात दे सकता है, तो राज्य सरकार क्यों नहीं कर सकती है। जानकारी के अनुसार राज्य सरकारें त्योहारों के सीजन में कर्मचारियों को सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में 3 से 4 फीसदी का इजाफा कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- कई साल तक पापा करते रहे रेप, चुप खड़ी देखती रहती मां, सेना के जवान …

केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा दोगुना बढ़ोतरी की है। पिछले वर्ष केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी।  

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1adni5Gawxw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers