’लॉ एंड ऑडर’...विपक्ष का हल्लाबोल! आखिर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई का खौफ क्यों नहीं? | 'Law and order' ... the opposition's hullabaloo! After all, why are the criminals not afraid of police action?

’लॉ एंड ऑडर’…विपक्ष का हल्लाबोल! आखिर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई का खौफ क्यों नहीं?

’लॉ एंड ऑडर’...विपक्ष का हल्लाबोल! आखिर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई का खौफ क्यों नहीं?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 4, 2021/5:11 pm IST

रायपुरः प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हैं। अलग-अलग शहरों में हुई वारदातों को लेकर बीजेपी लगातार राज्य सरकार पर आरोपों के तीर चला रही है। सरकार को घेरने विपक्ष ने अब सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है। दूसरी ओर सत्ता पक्ष का दावा है कि अपराधों की रोकथाम के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। राज्य सरकार के दावे और विपक्ष के आरोपों के बीच बड़ा सवाल ये है कि आखिर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई का खौफ क्यों नहीं है?

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 6 कोरोना मरीजों की मौत, 373 नए संक्रमितों की पुष्टि

एक ही दिन राजधानी रायपुर, कोरबा और पत्थलगांव की ये वारदातें प्रदेश की कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े करती है। ऐसे में जब मुख्यमंत्री खुद कानून व्यवस्था को मुस्तैद करने के लिए सख्ती दिखा चुके हैं। गृहमंत्री अलग-अलग बैठकें लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे है ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर बदमाश इतने बेखौफ कैसे. नए साल की शुरुआत की साथ ही अलग-अलग शहरों में अपराध की घटनाओं ने पुलिस प्रशासन के दावों पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। जाहिर है प्रदेश में लगातार हो रही घटनाओँ लेकर बीजेपी भी आक्रमक मूड में दिख रही है। गुरुवार को पत्थलगांव में स्कूली छात्रा से सामूहिक रेप की घटना के विरोध में बीजेपी की महिला मोर्चा सड़क पर उतरी। सांसद गोमती साय के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

Read More: टिक टॉक स्टार मुस्कान सहित चार टिकटॉकर को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, वीडियो बनाकर लौटते वक्त हुई घटना

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है। बीजेपी नेताओँ के मुताबिक राज्य सरकार लॉ एंड ऑर्डर के मोर्चे पर फेल है। विपक्ष ने ये भी आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष केवल राजनीति करने में उलझी है। जबकि प्रदेश में रेप, हत्या और चाकूबाजी जैसी घटनाएं आम हो गई है।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 66 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया था विज्ञापन

बीजेपी नेताओं के आरोपों और प्रदेशव्यापी प्रदर्शन पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष को प्रदर्शन से नहीं रोक सकते। लेकिन उन्होंने दावा कि छत्तीसगढ़ में 99 प्रतिशत मामलों में अपराधी पकड़े गए हैं। इसके लिए देशभर में हमें दूसरा पुरस्कार मिला। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ऐसी घटनाओं पर लगातार एक्शन लेने की बात कह रहे हैं। बहरहाल कानून व्यवस्था को लेकर सत्ता पक्ष का अपना दावा है, तो विपक्ष की अपनी दलील, जिसके कारण सूबे का सियासी तापमान भी चढ़ने लगा है। दूसरी ओर अपराध का बढ़ता ग्राफ अब सूबेवासियों को डराने लगा है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से की मुलाकात, रायपुर में कार्गो हब का होगा विकास