मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था है चुस्त-दुरुस्त, इंटेलिजेंस आईजी ने दी सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी | Law system in Madhya Pradesh is tight-laced, Intelligence IG provided security information

मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था है चुस्त-दुरुस्त, इंटेलिजेंस आईजी ने दी सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था है चुस्त-दुरुस्त, इंटेलिजेंस आईजी ने दी सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 18, 2019/1:33 pm IST

भोपाल । लोकसभा चुनाव की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग और मध्यप्रदेश पुलिस ने कमर कस ली है। राजधानी में इंटेलिजेंस आईजी मकरंद देउस्कर ने मीडिया को सुरक्षा को लेकर जानकारी दी। देउस्कर ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रधेश को अब तक पैरामिलिट्री फोर्स की 13 कंपनियां मिल चुकी हैं। इन कंपनियों को चंबल, बालाघाट, भोपाल, रीवा इंदौर और ग्वालियर भेजी जाएंगी । प्रदेश को 30 मार्च तक 6 और कंपनियां मिलेगी ।

ये भी पढ़ें-चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, ले जाया जा रहा था नक…

टेलिजेंस आईजी के मुताबिक अब तक 3 लाख 87 हज़ार लीटर अवैध शराब जब्त की जा चुकी है। चुनाव के माहौल में सीमावर्ती जिलों में पड़ोसी राज्य के अफसरों के साथ सुरक्षा पर नजर रखी जा रही है। राज्य में नाकेबंदी समेत सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किए गए हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगा । प्रदेशभर में 692 चेकपोस्ट लगाये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-सरगुजा से खेलसाय सिंह उम्मीदवार, कांग्रेस के नेताओं ने कहा- ‘गलत उम…

मकरंद देउस्कर ने सतना में बीते दिनों में बढ रहे अपहरणों के केसों को देखते हुए इस सीट पर अतिरिक्त फोर्स तैनात किए जाने की जानकारी दी। दमोह में कांग्रेस नेता की हत्या मामले में इंटेलिजेंस आईजी मकरंद देउस्कर ने कहा है कि बसपा विधायक राम बाई के पति की भूमिका की जांच की जा रही है। सबूत के आधार पर विधायक के पति के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी । देउसक्र ने बताया कि इस मामले में 7 से ज़्यादा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 7 फरार आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया गया है। फरार आरोपियों को खोजने के लिए 20 टीमें सर्चिंग में जुटी हुई हैं।

 

 
Flowers