18 जून को पैरवी नहीं करेंगे वकील, उत्तरप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या पर जताएंगे विरोध

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jun 2019 05:58 PM, Updated On 15 Jun 2019 05:43 PM

जबलपुर । उत्तरप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या के विरोध में मध्यप्रदेश स्टेट बार काउंसिल ने निंदा प्रस्ताव पास किया है। मध्यप्रदेश स्टेट बार काउंसिल ने इस घटना के विरोध सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 18 जून को प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा सांसद ने सीएम भूपेश बघेल के आदेश को ठहराया सही, आरोपी व्यक्ति के पक्ष में की ये

मध्यप्रदेश स्टेट बार काउंसिल ने 18 जून को वकीलों की प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। 18 जून को वकील प्रदेश की किसी भी अदालत में पैरवी करने नहीं जाएंगे। मंगलवार को वकील प्रतिवाद दिवस मनाकर विरोध जताएंगे । वकीलों के विभिन्न संगठन इस दिन मध्यप्रदेश में भी एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग रखेंगे।

ये भी पढ़ें- मोदी-माल्या के इंतजार में आर्थर रोड जेल, कोठरी में शावर, लाइट और बेड की

आगरा में 12 जून को दिन दहाड़े बड़ी वारदात हुई थी। अदालत परिसर में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्‍यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अधिवक्ता मनीष बाबू शर्मा ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से दरवेश को तीन गोली मारी थी, साथी अधिवक्ता मनीष बाबू शर्मा ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से दरवेश पर गोलियां बरसाने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या की निंदा की थी। काउंसिल ने अपने सदस्यों के लिए सुरक्षा और यूपी सरकार से उनके परिवार को न्यूनतम 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की थी।

ये भी पढ़ें- पर्यटन मंत्री जल्द पेश करेंगे 100 दिन का एक्शन प्लान , कहा- कांग्रेस को नहीं है संगठन की समझ

इस घटना को लेकर अब वकील समुदाय एक बार फिर लामबंद नजर आ रहा है। इस घटना के विरोध में मंगलवार 18 जून को हड़ताल का ऐलान किया गया है। इस दिन पूरे प्रदेश की अदालतों में वकील पैरवी नहीं करेंगे।

Web Title : Lawyers will not lobby on June 18

जरूर देखिये