विपक्षी दलों के नेता पहुंचे निर्वाचन आयोग, मांगों पर इलेक्शन कमीशन बुधवार को लेगा निर्णय

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 21 May 2019 04:48 PM, Updated On 21 May 2019 04:48 PM

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले मंगलवार को विपक्षी दलों ने निर्वाचन आयोग के साथ बैठक की। विपक्ष की मांगों पर निर्वाचन आयोग ने कल (बुधवार) बैठक कर मांगों पर निर्णय लेने की बात कही है। इस दौरान विपक्षी दल के नेता 1 घंटे से ज्यादा देर तक निर्वाचन सदन में रहे। विपक्षी दलों का नेतृत्व आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर रहे थे। उनके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे थे।

इससे पहले दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में 19 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की। बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, सपा नेता रामगोपाल यादव, टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू आदि समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। इन सभी नेताओं ने राजनीतिक हालात पर और सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-राजग गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें : बिजली मीटर बदलने गए कर्मियों को बंधक बनाकर पीटा, मकान मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज 

वहीं विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके कोलकाता स्थित आवास पर बैठक की और त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर उनसे चर्चा की थी। नायडू ने 'महागठबंधन की भविष्य की रणनीति पर बनर्जी के साथ 45 मिनट तक बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से क्षेत्रीय दलों के साथ गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर गुफ्तगू की।

Web Title : Leader of the Opposition parties reached the election commission

जरूर देखिये